रतन टाटा ने दिया स्वास्थ्य अफवाहों को विराम, सोशल मीडिया पर लिखा - "चिंता की कोई बात नहीं"

रतन टाटा ने अस्पताल में भर्ती होने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि "चिंता की कोई बात नहीं है।" उनकी उम्र को देखते हुए नियमित जांच हो रही है।

Update: 2024-10-07 07:48 GMT

मुंबई – भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा ने सोमवार को अपने स्वास्थ्य को लेकर फैली अफवाहों का खंडन करते हुए जनता और मीडिया से कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। यह बयान तब आया जब उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किये जाने की ख़बरें न्यूज चैनलों और सोशल मीडिया में चल रही थी। 

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

86 वर्षीय रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए अपने स्वास्थ्य के बारे में सफाई दी। उन्होंने लिखा, "मेरे स्वास्थ्य को लेकर हाल में कुछ अफवाहें फैल रही हैं, और मैं सभी को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि ये खबरें निराधार हैं। मेरी उम्र के कारण नियमित जांचें चल रही हैं, और मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं।"



अफवाहों पर रोक लगाने की अपील

रतन टाटा ने यह भी अपील की कि लोग और मीडिया उनके स्वास्थ्य को लेकर गलत सूचनाएं न फैलाएं। उन्होंने कहा, "मैं सभी से निवेदन करता हूं कि वे अफवाहें फैलाने से बचें और सचेत रहें।"

टाटा समूह और उनकी भूमिका

रतन टाटा, जो टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन हैं, भारतीय उद्योग जगत के सबसे प्रतिष्ठित चेहरों में से एक हैं। वह टाटा ट्रस्ट के प्रमुख भी हैं और समाज सेवा में उनकी भागीदारी के लिए उन्हें कई बार सम्मानित किया गया है। उन्होंने 2008 में भारत सरकार से पद्म विभूषण, और 2000 में पद्म भूषण सम्मान प्राप्त किया।

सोशल मीडिया पर सक्रिय उपस्थिति

रतन टाटा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं। वे खासकर जानवरों के अधिकारों और नागरिकों के प्रति अपील करते हुए दिल को छू लेने वाले पोस्ट्स साझा करते हैं। उनके सोशल मीडिया फॉलोअर्स की संख्या भी बड़ी है, जिसमें X (पूर्व में ट्विटर) पर 13 मिलियन से अधिक और इंस्टाग्राम पर 10 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स शामिल हैं। 2023 में जारी 360 ONE Wealth Hurun India Rich List के अनुसार, वह भारत के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले उद्यमी हैं।

Tags:    

Similar News