पीएम मोदी पहुंचे कूनो नेशनल पार्क, बाड़े में छोड़े अफ्रीकन चीते, देखिये वीडियो

MP Kuno National Park Cheetah News: प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने जन्मदिन के अवसर पर अफ्रीकन चीतो को भारत लाने का करिश्मा कर दिखाया।

Update: 2022-09-17 08:03 GMT

MP Kuno National Park Cheetah News: अंततः देश की जनता का इंतजार समाप्त हो गया। प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने जन्मदिन के अवसर पर अफ्रीकन चीतो को भारत लाने का करिश्मा कर दिखाया। अफ्रीकन चीते और प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने तीन चीतो को बाड़े में छोड़ दिया है।

पीएम मोदी ने रचा इतिहास

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। क्योंकि अब तक दूसरे महादेव से इस तरह वन्यजीवों को आज तक नहीं लाया गया था। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के सफल प्रयास की वजह से आज 8 अफ्रीकन चीते नामीबिया से भारत में छोड़े जा चुके हैं।

तीन अहम संयोग

आज कूनों नेशनल पार्क में छोडे गये चीते, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन तथा आज निर्माण के देवता भगवान विश्वकर्मा जयंती है। आज इस तीन अहम संयोग के बीच अफ्रीकन चीतों को भारत की धरती पर लाया गया है। चीतों को प्रधानमंत्री मोदी ने क्वारेंटिन बाडे में छोड़कर इतिहास लिख दिया। आज विश्वकर्मा जयंती इसे और भी महत्वपूर्ण बना देती है। देश के लिए यह बहुत बड़ा निर्माण माना जा रहा है।

5 मादा और 3 नर चीते शामिल

जानकारी के अनुसार नामीबिया की राजधानी होसिया के हवाई अड्डे से मॉडिफाइड बोइंग 747 विमान के द्वारा 5 मादा और 3 नर चीतों को भारत लाया गया है। जिसमें दोनों चीतों की उम्र साढे 5 साल है। यह दोनों ही नर चीते आपस में भाई बताए गए हैं। वही 5 मादा चीतो में एक 2 वर्ष की, एक ढाई वर्ष की, एक 3 से 4 वर्ष की तथा दो मादा पांच 5 वर्ष की है।

अविस्मरणीय रहेगा यह पल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10ः30 पर कूनो नेशनल पार्क पहुंचे। वही इसके पूर्व 10ः00 बजे चिनूक हेलीकॉप्टर के द्वारा चीतों को कूनो लाया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में बॉक्स खोल कर तीन चीतो को क्वारंटीन बाड़े में छोड़ा। इसके पश्चात जैसे ही चीते बड़े के अंदर विचरण करने लगे प्रधानमंत्री मोदी ने कैमरे से उनकी तस्वीरें खींची। प्रधानमंत्री अविस्मरणीय पल को स्वयं अपने हाथों से कैमरे में कैद कर और महत्वपूर्ण बना देते हैं।

Tags:    

Similar News