मोदी की सुरक्षा में चूक: अब जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई होगी ये भी जान लीजिये

Mistake in PM Modi's security: बुधवार को पंजाब के बठिंडा में मोदी की की रैली इसी लिए रद्द हुई क्योंकि पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा को हल्के में लिया

Update: 2022-01-06 10:23 GMT

Mistake in PM Modi's security: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में कांग्रेस चन्नी सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। गौरतलब है कि पीएम की सुरक्षा में बरती गई लापरवाही देश और सरकार बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए पंजाब सरकार से जवाब माँगा गया है और ऐसा समझ में आ रहा है कि चन्नी सरकार पर गाज गिर सकती है। 

इस मामले में पंजाब सरकार को 3 दिन के अंदर ग्रह मंत्रालय को जवाब देना पड़ेगा। इस घटना के बाद एक  हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया है जिसमे जस्टिस (सेवानिवृत) मेहताब सिंह गिल और गृह एवं न्याय के प्रमुख सचिव अनुराग वर्मा को शामिल किया गया है। यह कमेटी 3 दिन के अंदर जांच कर के रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। जिसके बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी। 

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी 

पीएम की सुरक्षा में हुई चूक के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका लगाई गई है। सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बठिंडा के जिला एवं सेशन जज को यह निर्देश दिए जाएं कि वे इस मामले में पुलिस की ओर से बरती गई लापरवाही से जुड़े सभी सबूत इक्कठा करें। शुक्रवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पहली सुनवाई होगी। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट 

इस घटना के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि ऐसी घटना को स्वीकार नहीं किया जा सकता। इस मामले में जवाबदेही तय की जाएगी। गृह मंत्रालय ने भी राज्य सरकार से इस चूक के बारे में जवाब मांगा है। 

पंजाब CM ने क्या कहा 

पंजाब के CM चरणजीत चन्नी अपनी चूक को स्वीकार्य ही नहीं कर रहे हैं, उनके राज्य में उन्ही की पुलिस ने देश के पीएम की सुरक्षा के साथ इतनी कोताही बरती है फिर ही चन्नी का जवाब गैरज़िम्मेदाराना है। चन्नी का कहना है कि पीएम के दौरे में 7000 कुर्सियां लगाई गईं और पहुंचे सिर्फ 700 लोग थे इसी लिए दौरा रद्द करने का फैसला लिया गया था। 

Tags:    

Similar News