Google Doodle 18 June 2023 Kamala Sohonie: कमला सोहोनी 112वी जयंती आज, गूगल ने अनोखे अंदाज से किया सेलिब्रेट

Google Doodle 18 June 2023 Kamala Sohonie In Hindi: Google अपने Doodle के माध्यम से कोई न कोई फेमस पर्सनालिटी को सम्मान देता है।

Update: 2023-06-18 04:10 GMT

Google Doodle 18 June 2023 Kamala Sohonie In Hindi: Google अपने Doodle के माध्यम से कोई न कोई फेमस पर्सनालिटी को सम्मान देता है। रविवार को Google ने अपने सर्च इंजन में Kamala Sohonie का Doodle लगाया है।  गूगल ने कमला सोहोनी के 112वें जन्मदिन के मौके पर उनके सम्मान में डूडल बनाया है। Google ने डूडल में नीरा के गिलास के साथ कमला सोहोनी की एक तस्वीर और कैप्शन "कमला सोहोनी: वैज्ञानिक, पायनियर, नीरा" दिखाया गया है। सोहोनी ने 1940 के दशक में संतरे के छिलके से विटामिन सी निकालने की खोज शुरू की थी।

जानकारी के अनुसार उन्होंने नीरा के उत्पादन के लिए एक विधि बनाई, जो ताज़े निचोड़े हुए संतरे के छिलके के रस से तैयार पेय है। नीरा इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ-साथ विटामिन सी और अन्य खनिजों का एक उत्कृष्ट प्राकृतिक स्रोत है। बता दें की स्वास्थ्य के लिहाज से नीरा पर सोहोनी के शोध से भारत और अन्य देशों में लाखों लोग लाभान्वित हुए हैं। वह कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं और पोषण की दुनिया में एक महान अग्रणी हैं।

Tags:    

Similar News