Jyoti Maurya Case Update: Alok Maurya को देना होगा SDM ज्योति की हैंडराइटिंग के सबूत, जांच समिति ने 20 दिन की दी मोहलत

Jyoti Maurya Case Update: एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। सोशल मीडिया पर एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया पर पहले पति-पत्नी का विवाद वायरल हुआ।

Update: 2023-08-10 09:32 GMT

Jyoti Maurya Case News: एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। सोशल मीडिया पर एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया पर पहले पति-पत्नी का विवाद वायरल हुआ। इसके कुछ दिनों बाद एसडीएम ज्योति मौर्य ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज नहीं मिलने पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए केस किया था। वहीं आलोक मौर्य ने भी एसडीएम ज्योति पर आरोप लगाए थे। आलोक ने उत्तरप्रदेश सरकार से लिखित शिकायत में ज्योति मौर्य पर काम करने की एवज में घूस लेने का आरोप लगाया था।

जांच कमेटी ने हैंडराइटिंग का मांगा सबूत

यूपी सरकार में आलोक मौर्य द्वारा शिकायत किए जाने के बाद मामले में जांच के आदेश दिए गएथे। जिसकी जिम्मेदारी प्रयागराज कमिश्नर को सौंपी गई। भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए कमिश्नर द्वारा जांच कमेटी का गठन किया गया था। जांच कमेटी द्वारा आलोक मौर्य को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। जिस पर वे प्रयागराज पहुंचे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच कमेटी ने आलोक से पूछा कि एसडीएम ज्योति मौर्य के खिलाफ आपने जो शिकायत दर्ज कराई है उसका कोई सबूत आपके पास है? आलोक द्वारा अपनी पत्नी पर लाखों रुपए की अनियमितता का आरोप लगाया गया था। उन्होंने सबूत के तौर पर एक डायरी भी दिखाई थी। मामले में जांच कमेटी ने आलोक से पूछा है कि दस्तावेजों पर जो हस्ताक्षर हैं क्या वह ज्योति के ही हैं? इस पर जांच कमेटी ने हैंडराइटिंग का सबूत आलोक से मांगा है।

सबूत पेश करने 20 दिन का समय

जांच कमेटी द्वारा हैण्डराइटिंग का सबूत मांगे जाने पर आलोक मौर्य ने 20 दिन की मोहलत मांगी है। आलोक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जांच कमेटी ने उन्हें ज्योति मौर्य के खिलाफ सबूत पेश करने के लिए 20 दिन का समय दिया है। अब वह 20 दिन बाद जांच कमेटी के सामने आएंगे। जांच कमेटी के अध्यक्ष एडीशनल कमिश्नर अमृतलाल बिंद के मुताबिक आज आलोक को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। आलोक से यह पूछा गया कि उन्होंने जो शिकायत की है उसको लेकर उनके पास क्या सबूत हैं? सबूत प्रस्तुत करने के लिए उन्होंने समय मांगा, जिस पर उन्हें समय दे दिया गया है।

आलोक की बढ़ी मुश्किलें

ज्योति मौर्य ने अपने ससुराल वालों पर दहेज नहीं मिलने पर प्रताड़ना करने का आरोप लगाया है। वहीं आलोक की भाभी शुभा मौर्य भी सामने आ गई हैं उन्होंने भी ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का प्रकरण दर्ज करवाया है। जिससे आलोक मौर्य और उनके परिवार की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। शुभा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसने कई बार केस दर्ज करवाने की कोशिश की किंतु पुलिस ने केस दर्ज करने से इंकार कर दिया था। पुलिस द्वारा अब तहरीर दर्ज करते हुए जांच प्रारंभ कर दी गई है। आलोक की भाभी शुभा ने यह बयान दर्ज करवाया है कि ससुराल वाले पैसों के लिए उसके साथ मारपीट किया करते थे।

Tags:    

Similar News