Ladli Bahna Yojana Ki Pahli Kist Kaise Check Kare: लाडली बहना योजना की पहली क़िस्त जारी, आपके अकाउंट में पहुंची या नहीं फटाफट चेक करे...

Ladli Bahna Yojana Ki 1st installment Kaise Check Kare: मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना की पहली क़िस्त (ladli bahna Yojana Ki Pahli Kist) 10 जून 2023 को जारी कर दी गई है.

Update: 2023-06-11 05:49 GMT

Ladli Bahna Yojana Online Payment Check:  मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना की पहली क़िस्त (ladli bahna Yojana Ki Pahli Kist) 10 जून 2023 को जारी कर दी गई है. मध्यप्रदेश सरकार की लाड़ली बहना योजना (MP Ladli Bahna Yojana) का लाभ करोडो महिलाओ को मिल रहा है. सभी महिलाओ के खाते में एक साथ 1000 रूपए भेजे गए है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के जबलपुर में लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम के दौरान एक क्लिक में पैसे ट्रांसफर कर दिए. DBT के माध्यम से महिलाओ के बैंक खाते में 1000 रूपए की राशि भेजी गई है. यदि आप ऑनलाइन लाडली बहना योजना (MP Ladli Bahna Yojana Online) की पहली क़िस्त चेक करना चाहते है की आपके अकाउंट में पैसा पंहुचा की नहीं तो इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे है.

ladli bahna yojana ki Pahli Kist kaise Check Kare

लाडली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana First Installment) की पहली क़िस्त भेज दी गई है. कुछ महिलाओ के पास SMS पहुंच भी गया है. वही कुछ को अभी भी SMS का इंतज़ार है. अगर आप भी लाडली बहना योजना की पहली क़िस्त का SMS प्राप्त नहीं हुआ है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है. आप ऑनलाइन के माध्यम से भी क़िस्त चेक कर सकते है.

ladli bahna yojana kist kaise dekhe, ladli bahna yojana 1st Kist kaise dekhe

Step 1:- सबसे पहले लाडली बहना योजना की वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाए.

Step 2:- होम पेज में दिए गए " अंतिम सूचि " के लिंक पर क्लिक करें.

Step 3:- यहाँ पर आपको मोबाइल नंबर भरके कैप्चा दर्ज करें और ओ.टी.पी. प्राप्त करें पर क्लिक करें.

Step 4:- अब आपके मोबाइल नंबर प्राप्त ओ.टी.पी. डालकर के Submit कर देना है.

Step 5:- अब आपकी स्क्रीन पर लाडली बहना योजना की अंतिम सूचि खुलेगी.

Step 6:- इस सूचि में अगर आपका नाम आता है तो आपके खाते में पहली क़िस्त का पैसा आएगा.

Tags:    

Similar News