विश्व

श्रीलंका में क्या हो रहा: राष्ट्रपति मालदीव भाग गए, श्रीलंकाई बोले पीएम मोदी मदद करें

श्रीलंका में क्या हो रहा: राष्ट्रपति मालदीव भाग गए,  श्रीलंकाई बोले पीएम मोदी मदद करें
x
What is happening in Sri Lanka: श्रीलंका में फिर से एमरजेंसी लागू हो गई है, गुस्साए नागरिकों ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री के घर में धावा बोल दिया है

What is Happening In Sri Lanka: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) अपना देश छोड़कर मालदीव्स भाग निकलें हैं, जनता आक्रोशित है और अब राष्ट्रपति भवन के बाद पीएम हॉउस में आक्रमण कर रही है. महंगाई से जूझ रही जनता ने श्रीलंका में सिविल वॉर शुरू कर दिया है. इस बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने इमरजेंसी का ऐलान किया है।

श्रीलंका में क्या चल रहा


What's Going In Sri Lanka: श्रीलंकाई प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने पीएम हॉउस में आक्रमण किया है, कई जगहों पर फायरिंग हुई है, पुलिस और सुरक्षाबलों से आम नागरिकों की भिड़ंत शुरू चल रही है. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन के बाद प्रधानमंत्री के घर में धावा बोला है. वहीं प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के नेशनल टीवी चैनल "रुपवाहिनी" में कब्जा कर लिया है.

पीएम मोदी से मांग रहे मदद

श्रीलंका के लोगों का अपने देश के राजनेताओं से विश्वास उठ चुका है, यहां पीएम रानिल विक्रनसिंघे ने कार्यकारी राष्ट्रपति के रूप में खुद को चुन लिया है. प्रदर्शनकारी अब भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से श्रीलंका के हालातों में दखल देने की मांग कर रहे हैं.

गोटबाया मालदीव भाग निकला


श्रीलंकाई एयरफोर्स ने अपने भगोड़े राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को मालदीव भागने में मदद की है. दो बॉडीगार्ड्स के साथ उसे मालदीव भागने के लिए रक्षा मंत्रालय ने इमिग्रेशन, कस्टम और अन्य कानूनों के तहत देश छोड़ने की अनुमति दी है. 13 जुलाई के दिन ही एयरफोर्स ने उसे विमान उपलब्ध कराकर मालदेव भेज दिया है.

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में आग लगी हुई है, यहां के राजपक्षे परिवार ने देश का हज़ारो करोड़ रुपए विदेश में भेज दिया है. देश कर्ज में डूबा हुआ है. खाने-पीने से लेकर रहने-जीने में इस्तेमाल होने वाली हर एक चीज़ महंगी हो गई है. पेट्रोल पम्पो की रक्षा सेना कर रही है. श्रीलंका के लोगों ने सरकार गिरा दी है और अब काबिल नेता चुनने की बारी है.


Next Story