विश्व

Kabul Bomb Blast: काबुल के रूसी दूतावास के बाहर जोरदार बम धमाका, 2 राजनयिक सहित 20 लोगों की मौत

Kabul Bomb Blast: काबुल के रूसी दूतावास के बाहर जोरदार बम धमाका, 2 राजनयिक सहित 20 लोगों की मौत
x
Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम धमाके से भगदड़। (A stampede after a bomb blast in Kabul, the capital of Afghanistan)

Bomb blast near Russian Embassy in Kabul, Afghanistan: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में जोरदार धमाका हुआ है। जो खबरें आ रही है उसके तहत यह बम धमाका रूसी दूतावास के बाहर हुआ है। जिसमें दो राजनायिक सहित 20 लोगों की मौत होने की खबर आ रही है। वहीं पूरे एरिया को काबुल की पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

जान बचाते भागते रहें लोग

बताया जाता है कि बम धमाके (Kabul Bomb Blast) के बाद पूरे क्षेत्र में भगदड़ मच गई तो वहीं लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे। चारों-तरफ धुआं फैल हुआ था। जिस समय यह धमाका हुआ है उस समय लोग वीजा के लिए एम्बेसी के बाहर इंतजार कर रहे थे। रूसी दूतावास (Russian Embassy) के बाहर हुए इस ब्लास्ट को लेकर हालांकि सुरक्षा अधिकारियों के द्वारा अभी कोई अधिकारिक बयान जारी नही किया गया है।

फिदायीन ने किया ब्लास्ट

जो ख़बरें आ रही हैं उसके तहत फिदायीन हमलावर को टारगेट तक पहुंचने से पहले ही गार्ड्स ने उस पर गोली चलाई थी, लेकिन तभी उसने खुद को उड़ा लिया। ख़बरों के तहत इससे पहले शनिवार को अफगानिस्तान में दक्षिणी हेलमंद प्रांत के नाद अली जिले में विस्फोटक उपकरण फटने से तीन बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए थे. सभी पीड़ित एक धार्मिक स्कूल के छात्र थे।

Next Story