टेक और गैजेट्स

Sahara India Supreme Court Latest News: खुशखबरी! Sahara India में डूबे पैसे को लेकर आया बड़ा अपडेट, सुप्रीम कोर्ट का आया बड़ा फैसला....

Sahara India Supreme Court Latest News: खुशखबरी! Sahara India में डूबे पैसे को लेकर आया बड़ा अपडेट, सुप्रीम कोर्ट का आया बड़ा फैसला....
x
सहारा इंडिया (Sahara India) की सेविंग स्कीम्स में यदि आपका पैसा भी फंसा है तो फिर आपके लिए बड़ी खबर है.

Sahara India Supreme Court Latest News, Sahara India, Sahara India Latest News, Sahara India Ki Khabar, Sahara India News, Sahara India News In Hindi: सहारा इंडिया (Sahara India) की सेविंग स्कीम्स में यदि आपका पैसा भी फंसा है तो फिर आपके लिए बड़ी खबर है. दरअसल हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह की दो कंपनियों सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन को अगले 30 दिनों के भीतर सेबी-सहारा फंड में 1000 करोड़ रुपये जमा करने का निर्देश दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने Sahara Group को फटकार लगाते हुए कह दिया है कि निवेशकों का पैसा लौटाने में देरी न हो और इसके लिए सहारा ग्रुप अपनी संपत्ति को बेचकर पैसा लौटा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने बीते 31 अगस्त, 2012 को जारी अपने निर्देश में साफ कहा था कि सहारा ग्रुप की कंपनियां SIRECL और SHICL इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स या निवेशकों के समूह से जुटाई गई रकम को 15% सालाना ब्याज के साथ सेबी को वापस करेंगी।

अदालत ने कहा कि यदि इस बीच सहारा समूह की कोई अन्य कंपनी कोई संपत्ति बेचती है तो प्राप्त धन को सेबी-सहारा फंड में जमा किया जाना चाहिए. अदालत अब एक महीने बाद फिर से मामले पर सुनवाई करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सहारा ने अदालत के निर्देशों का पालन किया है?

Next Story