टेक और गैजेट्स

Jiobook : Jio का लैपटॉप लेने से अच्छा है, खुद ही पैसों को आग लगा दें, जानें स्पेसिफिकेशन और कमियां

Jiobook : Jio का लैपटॉप लेने से अच्छा है, खुद ही पैसों को आग लगा दें, जानें स्पेसिफिकेशन और कमियां
x
Jiobook Specifications And Features : Reliance Jio ने अपना सबसे कम कीमत का लैपटॉप मार्केट में लांच कर दिया।

Jiobook Specifications And Features In Hindi : jio ने भारतीय बाजार में अपना सबसे सस्ता लैपटॉप Jiobook लांच कर दिया है, कहना चाहिए कि अब रिलाइंस ने भी अपना डेब्यू लैपटॉप मार्केट में उतार दिया है। जो की मात्र आपको 15 हजार रूपए की कीमत में देखने को मिल जाता है, लेकिन क्या आपको खुद के लिए या बच्चों की पढ़ाई के लिए यह सस्ता लैपटॉप लेना चाहिए। तो इसके लिए पहले आपको इसके स्पेसिफिकेशन्स जानने होंगे।

Jiobook Specifications (Jio New Laptop Specifications)

Jiobook Display : जियो के इस लेटेस्ट लैपटॉप 11.6 इंच का डिस्प्ले मिल जाता है, जो की 1366 x 768 पिक्सल के साथ आता है।

Jiobook Processor : इस लैपटॉप में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है, जो कि सस्ते स्मार्टफोन्स में किया जाता है।

Jiobook Ram And Storage : इस लैपटॉप में 2 जीबी की रैम दी गई है और स्टोरेज की बात करें तो केवल 32 जीबी की स्टोरेज मिलती है। मतलब 15 हजार का लैपटॉप ले रहें हैं तो ऐसा जलील करोगे। हालाँकि इसे 128 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं।

Jiobook Battery : लैपटॉप को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। जिसे सुनकर लग रहा है कि ये लोग स्मार्टफोन बना रहे थे लेकिन गलती से लैपटॉप बन गया है। कम्पनी का दावा है यह 8 घंटे तक चलेगा, लेकिन हमारा दावा है कि यह घंटा चलेगा।

Jiobook Software : Jiobook एंड्राइड पर आधारित है, इसलिए इस पर विंडोज नहीं चलेगा। यह JioOS पर चलता है लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के ऍप्स का सपोर्ट मिल जायेगा।

Jiobook Price : कीमत की बात करें तो आप इसे लैपटॉप को 15 हजार रूपए के लगभग खरीद सकते हैं।

Jiobook Review In Hindi : अगर आप भी कोई सस्ता सा लैपटॉप लेना चाहते हैं तो इस लैपटॉप को लेना आपके लिए भूल हो सकती है, इस लैपटॉप के बाद आपके बच्चे हो सकता है आपसे बात करना बंद कर दें क्योंकि 2 जीबी रैम और 32 जीबी के स्टोरेज से भला लैपटॉप में क्या ही काम हो पायेगा। इस रेंज में आपके लिए Chromebook बैटर ऑप्शन रहेगा। जिओ ने ये किन लोगों के लिए बनाया है शायद उन्हें खुद ही पता नहीं है।

Next Story