टेक और गैजेट्स

Jio लांच करेगा सबसे सस्ता 5 जी स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Jio लांच करेगा सबसे सस्ता 5 जी स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
x
Jio 5G Smartphone : जिओ कम्पनी जल्द ही अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन लांच करने वाली है।

Jio Phone 5G Smartphone : रिलायंस जिओ कम्पनी जल्द ही मार्केट में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लांच करने वाली है। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग की घोषणा कम्पनी ने पिछले साल ही की थी। इस स्मार्टफोन का नाम कम्पनी के द्वारा Jio Phone 5G रखा जा सकता है। स्मार्टफोन को गीकबेमच लिस्टिंग पर देखा गया था। जिसका मॉडल नंबर LS1654QB5 है। स्मार्टफोन से जुड़ी कई जानकारियां हासिल भी हुई हैं, जिनके अनुरूप हम आपको बताने जा रहें हैं। Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन्स (Specifications) और फीचर्स (Features) के क्या होने वाले हैं।

Jio Phone 5G Smartphone Specifications

  • Jio Phone 5G Display : 6.5-इंच का HD+ LCD डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिफ्रेश रेट 90HZ का है। स्क्रीन का रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सेल का मिलने वाला है।
  • Jio Phone 5G Chipset : एंड्राइड 12 पर आधारित OS होगा। परफॉर्मेंस के लिए इस स्मार्टफोन पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्लस चिपसेट दिया जायेगा।
  • Jio Phone 5G Ram And Storage : मल्टीटास्किंग के लिए 4 जीबी की रैम और 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज मिलने वाला है।
  • Jio Phone 5G Camera : बैकपैनल पर सिंगल कैमेरा सेटअप देखने को मिलेगा जो की 13 मेगापिक्सेल का होगा। फ्रंट में तस्वीरें क्लिक करने के लिए 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट सेल्फी कैमेरा होगा।
  • Jio Phone 5G Battery : स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 5000mah की बैटरी होगी जो की 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।
  • Jio Phone 5G Price : इस 5जी स्मार्टफोन की अनुमानित लॉन्चिंग प्राइज 11,990 रूपए होने वाली है।

Jio Phone 5G Features

हालांकि इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलने वाला है। स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मिलेगी। कैमरे से 1080 पिक्सेल पर FHD वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकेंगे। डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट होगा जिसे 512 जीबी तक इसके स्टोरेज को एक्सपैंड किया जा सकेगा।

Next Story