टेक और गैजेट्स

Jio TV: जल्द ही बाजार में दस्तक दे सकता है मुकेश अंबानी का स्मार्ट टीवी, जानिए स्पेसिफिकेशन...

Reliance Jio Smart TV
x

Reliance Jio Smart TV

रिलायंस जियो टीवी मार्केट में एंट्री करने की तैयारी में है। जियो टीवी OS नाम का एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम विकसित किया जा रहा है, जो गूगल एंड्रॉयड पर आधारित होगा।

Reliance Jio TV: मुकेश अंबानी की Reliance Jio ने Telecom Industry में क्रांति ला दी थी और अब वे Smart TV मार्केट में भी धूम मचाने की तैयारी में हैं। ताजा रिपोर्टों के अनुसार, जियो एक नया स्मार्ट टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम विकसित कर रहा है जिसे 'जियो टीवी OS' कहा जाएगा। यह ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल एंड्रॉयड पर आधारित होगा और जियो इसे अपने स्मार्ट टीवी में इस्तेमाल करेगा।

जियो टीवी OS की टेस्टिंग चल रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे बाजार में उतार दिया जाएगा। जियो की एंट्री से स्मार्ट टीवी मार्केट में प्रतिस्पर्धा बढ़ने की संभावना है, जिससे ग्राहकों को फायदा होगा। जियो के स्मार्ट टीवी किफायती होने की उम्मीद है, जो इसे एलजी, सोनी जैसे महंगे ब्रांडों के लिए एक चुनौती बना देगा।

जियो टीवी OS में AI (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) का भी इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे यूजर्स को बेहतर स्मार्ट टीवी अनुभव मिलेगा। जियो की योजना है कि वह अपने स्मार्ट टीवी के साथ मुफ्त जियो OTT सब्सक्रिप्शन भी दे।

चाइनीज कंपनियां जैसे कि Redmi और Realme पहले से ही भारत में सस्ते स्मार्ट टीवी ऑफर कर रही हैं। जियो की एंट्री से भारतीय कंपनियों को भी इस बाजार में मजबूत पकड़ बनाने का मौका मिलेगा।

जियो टीवी OS नाम का एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम विकसित किया जा रहा है, जो गूगल एंड्रॉयड पर आधारित होगा। जियो के इस कदम से स्मार्ट टीवी मार्केट में एलजी, सोनी जैसी बड़ी कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

Next Story