टेक और गैजेट्स

Jio Air Fiber: जियो का फिर बड़ा धमाका! न तार का झंझट न राउटर की होगी जरूरत, मिलेगी 1Gbps तक स्पीड

Jio Air Fiber: जियो का फिर बड़ा धमाका! न तार का झंझट न राउटर की होगी जरूरत, मिलेगी 1Gbps तक स्पीड
x
Jio Air Fiber: रिलायंस की जियो फिर भारत के टेलीकॉम सेक्टर में धमाका करने जा रही है।

Jio Air Fiber Kya hai, Jio Air Fiber Price, Features And Launch Date In Hindi: दुनिया में टेक्नोलॉजी के एडवांसमेंट ने बहुत कुछ बदल कर रख दिया है। चाहे वो बिल पेमेंट करने का तरीका हो या शॉपिंग करने का। टेक्नोलॉजी के साथ-साथ कम्युनिकेशन और इंटरनेट के डेवलपमेंट ने इंडिया में भी बहुत कुछ बदल दया है।वर्तमान समय में, लोग अपने ऑफिस या घर में इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन का उपयोग करते हैं। ब्रॉडबैंड कनेक्शन में तारो का उपयोग किया जाता है।

देश भर में जियो समेत कई ब्रॉडबैंड कंपनियां यह सर्विस प्रोवाइड कर रहीं हैं। यह प्रक्रिया कठिन एवं लेंदी होने के चलते अभी भी कई शहरों और गाँव तक यह सेवा नहीं पहुंच पाई है। लेकिन बहुत जल्द ही इस परेशानी से निजात मिलने वाली है। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आ रही है की जियो बहुत जियो फाइबर लॉन्च करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार जियो जल्द एयर फाइबर लॉन्च करेगा जिससे बिना तार के ही यूजर्स को रॉकेट की तरह धमाकेदार स्पीड मिलेगी।

Jio Air Fiber In Hindi

जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने पिछले साल एनुवल जनरल मीटिंग में Jio Air Fiber को पेश किया था और अब कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है। बता दें की Jio Air Fiber के नाम से ही पता चलता है कि इसके जरिए वायरलेस तरीके से इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी। बताया जा रहा है की Jio Air Fiber में राउटर भी नहीं होगा। यूजर्स सिर्फ एक स्विच की मदद से हाई स्पीड इंटरनेट स्पीड पा सकते हैं।

इन समय जिस तरह से यूजर्स राउटर के हॉटस्पॉट से नेट चला पाते हैं ठीक वैसे ही अब जियो एयर फाइबर की मदद से नेट चला पाएंगे। जिओ का कहना है कि जियो एयर फाइबर पोर्टेबल राउटर (Portable Router) के मुकाबले ज्यादा स्पीड देगा। जियो एयर फाइबर (Jio Air Fiber) में जियो 5G एंटीना का उपयोग करेगी और यूजर्स को इसमें 5G सिम लगाना होगा। इसके बाद यूजर्स को 1Gbps तक की स्पीड मिल सकेगी।

Next Story