टेक और गैजेट्स

Axis Bank GDR: एक्सिस बैंक का GDR गिरा, फटाफट जाने पूरी अपडेट...

Axis Bank GDR: एक्सिस बैंक का GDR गिरा, फटाफट जाने पूरी अपडेट...
x
axis bank share price, axis bank share price Today: जून तिमाही के लिए बैंक की उम्मीद से कम आय की रिपोर्ट के बाद एक्सिस बैंक के लंदन-सूचीबद्ध शेयरों में बुधवार (24 जुलाई) के कारोबार में लगभग 7% की गिरावट आई।

Axis Bank GDR, Axis Bank GDR Hindi, axis bank adr, axis bank adr In Hindi, axis bank results, axis bank share, axis bank news, axis bank share price, axis bank share price Today: जून तिमाही के लिए बैंक की उम्मीद से कम आय की रिपोर्ट के बाद एक्सिस बैंक के लंदन-सूचीबद्ध शेयरों में बुधवार (24 जुलाई) के कारोबार में लगभग 7% की गिरावट आई। 4 जून के बाद यह बैंक के शेयरों में सबसे बड़ी गिरावट थी, जिसमें उसके मूल्य का 8.3% का नुकसान हुआ था।

तीसरे सबसे बड़े निजी ऋणदाता की वैश्विक डिपॉजिटरी रसीद (जीडीआर) पूर्वी डेलाइट समयानुसार सुबह 11.06 बजे 71 डॉलर पर कारोबार कर रही थी। एक डिपॉजिटरी रसीद बैंक के पांच शेयरों के बराबर है।

जबकि विदेशी संस्थागत निवेशकों के पास बैंक में लगभग 51% हिस्सेदारी थी, जून 2024 तक कुल इक्विटी का 4.6% हिस्सा जीडीआर के माध्यम से रखा गया था। जीडीआर एक कंपनी के शेयर हैं जो जीडीआर के हिस्से के रूप में एक से अधिक विदेशी देशों में जारी किए जाते हैं।

0.97% पर, बैंक की शुद्ध क्रेडिट लागत सालाना आधार पर 47 आधार अंक बढ़ गई। बैंक के अध्यक्ष और सीएफओ पुनीत शर्मा ने Q1 के नतीजों के बाद कहा, "Q1FY25 के लिए वार्षिक शुद्ध क्रेडिट लागत पूरे साल की क्रेडिट लागत की हमारी उम्मीद का संकेत नहीं है क्योंकि तिमाही कुछ समय के अंतर से नकारात्मक रूप से प्रभावित होती है।"

एक्सिस बैंक का शुद्ध ब्याज मार्जिन (एनआईएम) क्रमिक रूप से 4.05% पर स्थिर रहा। जबकि शुद्ध ब्याज आय सालाना 12% बढ़कर ₹13,448 करोड़ हो गई, शुद्ध लाभ 4% बढ़कर ₹6,035 करोड़ हो गया। ब्लूमबर्ग सर्वसम्मति ने तिमाही के लिए ₹6,510 का शुद्ध लाभ आंका था।

Next Story