टेक और गैजेट्स

Reliance JIO का सबसे सस्ता Plan, महज इतने रूपए में दे रहा हैं Internet Data

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
Reliance JIO का सबसे सस्ता Plan, महज इतने रूपए में दे रहा हैं Internet Data
x
Reliance JIO अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग कीमत वाले ढेरों Plan ऑफर करती है। इसमें अलग-अलग Validity के हिसाब से Internet Data और Calling

Reliance JIO अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग कीमत वाले ढेरों Plan ऑफर करती है। इसमें अलग-अलग Validity के हिसाब से Internet Data और Calling मिलती है। लेकिन आज हम आपको Reliance JIO के सबसे सस्ते Internet Data वाले Plan के बारे में बता रहे है। इसमें एक जीबी डेटा के लिए आपको सिर्फ 3.5 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी मिल जाती है।

पढ़ें ये खास खबर- LOCKDOWN: 4 मई से किस जोन में क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे बंद, नीचे देखे चार्ट

ऐसे समझिए

उदाहरण के लिए हम आपको 349 रुपये वाले प्लान के बारे में बताते हैं। इस प्लान की कीमत भी कम है और रोज 3 जीबी डेटा मिलता है। फिर भी यह सबसे सस्ता प्लान नहीं है। दरअसल 349 रुपये में जियो 28 दिन के लिए 84 जीबी डेटा देता है।

पढ़ें ये खास खबर- 90 करोड़ लोगों को कॉल करेगी मोदी सरकार, पढ़िए जरूरी खबर

इस तरह 1 जीबी के लिए आपको 4.15 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। जियो के अधिकतर प्लान में 1 जीबी डेटा के लिए 4 रुपये से 4.5 रुपये तक खर्च करने पड़ रहे हैं। किसी-किसी प्लान में तो 1 जीबी डेटा 64.5 रुपये का पड़ जाता है।

3.5 रुपये में 1 जीबी डेटा

जियो के 599 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है। यह रोज 2 जीबी डेटा वाला प्लान है। इस तरह ग्राहकों को कुल 168 जीबी डेटा मिल जाता है।

599 रुपये में 168 जीबी का मतलब है कि ग्राहकों को 1 जीबी के लिए 3.57 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। यह जियो के किसी भी अन्य प्लान में सबसे कम है।

पढ़ें ये खास खबर- सावधान! अपने ही Smartphone यूजर्स की जासूसी कर रही है Xiaomi, आपको पड़ सकता है मंहगा

इस प्लान में मिल रही अन्य सुविधाओं की बात करें तो इसमें जियो से जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। अन्य किसी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 3000 नॉन-जियो मिनट्स मिल जाते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और 100 एसएमएस रोज मिलते हैं।

[signoff]

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story