T20 World Cup 2024

T20 WC 2024: अफगानिस्तान टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में, बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 8 रन से हराया; भावुक हुए अफगानी

Afghanistan in T20 World Cup semi-finals
x

Afghanistan in T20 World Cup semi-finals

अफगानिस्तान ने T20 विश्व कप 2024 में इतिहास रचते हुए पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। नांगियालाई खारोटी और राशिद खान के शानदार प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराया।

टी-20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 का आखिरी मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। यह अफगानिस्तान के लिए किसी भी ICC टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी धूमिल हो गईं।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रन बनाए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 43 रन की सर्वाधिक पारी खेली। इसके बाद नांगियालाई खारोटी ने 22 रन और राशिद खान ने 19 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश के गेंदबाजों में मुस्ताफिजुर रहमान ने 2 विकेट लिए। शकिब अल हसन और मोहम्मद शरीफुल को 1-1 विकेट मिला। जवाब में, बांग्लादेश 17.5 ओवर में 105 रन पर ऑलआउट हो गया। लिटन दास ने 26 रन और अफीफ हुसैन ने 21 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान के गेंदबाजों में राशिद खान ने 4 विकेट लिए। नवीन-उल-हक और मुजीब उर रहमान को 2-2 विकेट मिले।

जीत के बाद भावुक हुई अफगानिस्तान टीम

टी-20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट स्टेज में पहली बार अफगानिस्तान ने अपनी जगह बनाई है। टीम ने 116 रन के छोटे टोटल को डिफेंड कर बांग्लादेश को 8 रन से हराया। अफगानिस्तान के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है। यहां तक पहुंचने के लिए अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को हराया। जीत के साथ अफगानिस्तान टीम भावुक हो गई। कप्तान राशिद खान टीम के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट को गले लगाकर रोने लगे।

खारोटी ने कप्तान राशिद को कंधे पर उठाया

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। उन्होंने 10 गेंदों में 19 रन की पारी खेली और आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम का स्कोर 115 तक पहुंचाया। वहीं, गेंदबाजी में चार विकेट झटके। जीत का बड़ा श्रेय उनको देने के लिए नांगियालाई खारोटी ने कप्तान राशिद को कंधे पर उठा लिया और ग्राउंड का चक्कर लगाया।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story