खेल

BCCI का बड़ा फैसला: हेड कोच राहुल द्रविड़ समेत पूरे स्टाफ का कार्यकाल बढ़ाया गया, WC 2023 के बाद द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था

BCCI का बड़ा फैसला: हेड कोच राहुल द्रविड़ समेत पूरे स्टाफ का कार्यकाल बढ़ाया गया, WC 2023 के बाद द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था
x
BCCI ने हेड कोच समेत सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला लिया है। पहले टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का नाम सामने आ रहा था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने अहम फैसला लिया है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ समेत पूरे सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है। राहुल द्रविड़ का कांट्रैक्ट हाल ही में हुए विश्व कप 2023 के फाइनल मैच के साथ खत्म हो गया था।

बीसीसीआई की तरफ से जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर द्रविड़ और सपोर्टिंग स्टाफ से चर्चा की गई थी। सभी पक्षों के सहमति के बाद उनका कार्यकाल आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इसके पहले हेड कोच के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण का नाम सामने आ रहा था। अभी वीवीएस लक्ष्मण ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहे टी20 सीरीज में कोच की ज़िम्मेदारी निभा रहें हैं।

बुधवार की सुबह खबर आई थी कि बीसीसीआई चाहता है कि द्रविड़ अगले दो साल और टीम इंडिया के साथ बनें रहें। इसके लिए द्रविड़ को जल्द ही ऑफर दिए जाने की बात कही गई थी। बोर्ड चाहता था कि कार्यकाल आगे बढ़ाने की औपचारिक कार्यवाही जल्द पूरी हो और टीम इंडिया द्रविड़ के नेतृत्व में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाए।


Next Story