Docs/virat_kohli.jpg

ICC वनडे व T-20 रैंकिंग में VIRAT KOHLI भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : Cricket News In Hindi

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
25 Mar 2021

Cricket News In Hindi: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को वनडे और टी-20 (T-20) रैंकिंग जारी की। वनडे में भारत के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक स्थान का नुकसान हुआ और वे बल्लेबाजों में टॉप-2 से बाहर हो गए।

पाकिस्तान के बाबर आजम दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian captain Virat Kohli) पहले नंबर पर काबिज हैं। आईसीसी ने यह रैंकिंग भारत-इंग्लैंड के बीच हुए पहले वनडे के बाद जारी की। विराट और रोहित पिछले काफी समय से बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप-2 में काबिज थे।

रोहित ने पहले वनडे में 28 रन की पारी खेली थी। इसका उन्हें नुकसान हुआ और वे 836 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए। वहीं, बाबर के 837 पॉइंट हैं। विराट ने पहले वनडे में 56 रन की पारी खेली और वे 868 पॉइंट के साथ टॉप पर हैं।

इनके अलावा इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को भी 4 स्थान का फायदा हुआ और वे टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब हुए। वे 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं। शिखर धवन की 98 रन की पारी ने भी उन्हें रैंकिंग में मदद की। वे 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं। भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह (697) दूसरे नंबर पर हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार टॉप-20 में जगह बनाने में कामयाब हुए। वे 5 स्थानों की छलांग लगाकर 20वें स्थान पर पहुंच गए।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER