खेल

Neymar ने Kylian Mbappe के साथ खेलने के अनुभव को बताया 'नरक', ब्राजीलियन साथियों को दी चेतावनी

Neymar ने Kylian Mbappe के साथ खेलने के अनुभव को बताया नरक, ब्राजीलियन साथियों को दी चेतावनी
x
नेमार ने अपने पूर्व PSG टीम के साथी Kylian Mbappe के साथ खेलने के अनुभव को 'नरक' बताया है। उन्होंने रियल मैड्रिड में अपने ब्राजील के साथियों को भी चेतावनी दी है।

Neymar vs Kylian Mbappe: फ्रांस के फुटबॉल सुपरस्टार किलियन एम्बाप्पे ने हाल ही में अपने आठ साल लंबे पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) करियर का अंत कर रियल मैड्रिड के साथ एक नया चैप्टर शुरू किया है। लेकिन उनके पूर्व PSG साथी और ब्राजील के महान फुटबॉलर नेमार ने उनके साथ खेलने के अनुभव को 'नरक' करार दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नेमार ने रियल मैड्रिड में अपने ब्राजीलियन साथियों को किलियन एम्बाप्पे के साथ खेलने को लेकर चेताया है।

नेमार और एम्बाप्पे ने 2017 से 2023 तक PSG के लिए एक साथ खेला, लेकिन इस दौरान दोनों के बीच तनाव की खबरें लगातार सामने आती रहीं। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 54 गोल संयोजन किए, लेकिन नेमार ने कभी इस साझेदारी का आनंद नहीं लिया। पत्रकार सिरिल हनौना ने यूरोप 1 से बातचीत के दौरान खुलासा किया कि नेमार ने रियल मैड्रिड के ब्राजीलियन खिलाड़ियों विनिसियस जूनियर और अन्य साथियों को बताया कि एम्बाप्पे के साथ खेलने का अनुभव 'बुरा' और 'नरक' जैसा था।

हनौना ने कहा, "रियल मैड्रिड में ब्राजीलियन खिलाड़ी नेमार के दोस्त हैं। नेमार और एम्बाप्पे के बीच हमेशा एक तरह की जंग रही है। नेमार ने अपने ब्राजीलियन साथियों को एम्बाप्पे के बारे में बताया कि उनके साथ खेलना बेहद कठिन था।"

यह भी दिलचस्प है कि 2021 में PSG में जब लियोनेल मेस्सी भी शामिल हुए, तो सभी को उम्मीद थी कि यह तिकड़ी जादू दिखाएगी। लेकिन ऐसा कुछ खास नहीं हुआ, क्योंकि तीनों खिलाड़ियों का खेल शैली में तालमेल नहीं बैठ पाया। 2023 में नेमार ने PSG छोड़कर सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल का रुख किया, जबकि मेस्सी ने इंटर मियामी के साथ अनुबंध कर लिया। एम्बाप्पे ने भी आठ साल बाद PSG से विदाई ली, लेकिन यह रवानगी ज्यादा सुखद नहीं रही।

हालांकि, एम्बाप्पे PSG के लिए सबसे सफल खिलाड़ी रहे, जहां उन्होंने कुल 256 गोल किए और क्लब के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने अपने करियर में PSG के लिए 17 ट्रॉफियां भी जीतीं। वहीं, रियल मैड्रिड के लिए अपने हालिया मैच में, एम्बाप्पे ने ला लिगा में रियल सोसिएडाड के खिलाफ 75वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिलाई। अब तक रियल मैड्रिड के लिए उन्होंने तीन गोल किए हैं और आगे भी बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

Next Story