खेल

MI vs KKR IPL 2021 Live / रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता से छीनी जीत, 10 रन से हराया

Aaryan Dwivedi
13 April 2021 9:03 PM GMT
MI vs KKR IPL 2021 Live / रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता से छीनी जीत, 10 रन से हराया
x
MI vs KKR IPL 2021 Live / IPL के 14वें सीजन का 5वां मैच Mumbai Indians और Kolkata Knight Riders के बीच चेन्नई के स्टेडियम में खेला जा रहा है. KKR ने टॉस जीतने के बाद MI को बैटिंग का न्योता दिया था. जिसके बाद मुंबई ने अपने सारे विकेट खोते हुए 152 रन बनाएं. कोलकाता आसानी से जीत की ओर थी, लेकिन इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता से जीत छीन ली. MI ने KKR के खिलाफ इस मैच में 10 रन से जीत दर्ज की है. मुंबई के राहुल चाहर ने चार विकेट लिए हैं. 

MI vs KKR IPL 2021 Live / IPL के 14वें सीजन का 5वां मैच Mumbai Indians और Kolkata Knight Riders के बीच चेन्नई के स्टेडियम में खेला जा रहा है. KKR ने टॉस जीतने के बाद MI को बैटिंग का न्योता दिया था. जिसके बाद मुंबई ने अपने सारे विकेट खोते हुए 152 रन बनाएं. कोलकाता आसानी से जीत की ओर थी, लेकिन इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता से जीत छीन ली. MI ने KKR के खिलाफ इस मैच में 10 रन से जीत दर्ज की है. मुंबई के राहुल चाहर ने चार विकेट लिए हैं.

कोलकाता विकेट पतन

पहला विकेट : राहुल चाहर ने शुभमन गिल (33 रन, 24 बॉल, 4x5, 6x1) को पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

दूसरा विकेट : राहुल त्रिपाठी (5 रन, 5 बॉल, 4x0, 6x0) भी राहुल चाहर के शिकार हो गए.

तीसरा विकेट : राहुल चाहर ने इयोन मॉर्गन (7 रन, 7 बॉल, 4x1, 6x0) को भी आउट कर दिया.

चौथा विकेट : फिफ्टी लगाने के बाद नितीश राणा (57 रन, 47 बॉल, 4x6, 6x2) भी राहुल चाहर के शिकार हुए हैं.

पांचवा विकेट : 15.2 ओवर में शाकिब अल हसन (9 रन, 9 बॉल, 4x1, 6x0) को क्रुणाल पंड्या ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

छठवां विकेट : आंद्रे रसल (9 रन, 15 बॉल, 4x1, 6x0) को ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर दिया.

सातवां विकेट : पैट कमिंस (0 रन, 1 बॉल, 4x0, 6x0) को भी बोल्ट ने बोल्ड कर दिया और अपने टीम को मैच में जीत दिलाई.

43 रन बनाकर कप्तान रोहित शर्मा आउट

15.2 ओवर में मुंबई इंडियंस का चौथा विकेट गिर गया है. कप्तान रोहित शर्मा 32 गेंदों में 43 रन बनाकर कमिंस की गेंद में बोल्ड हो गए हैं. इस दौरान रोहित ने 1 छक्का और 3 चौके लगाए.

सूर्यकुमार के बाद ईशान भी आउट

सूर्यकुमार ने 99 मीटर का छक्का लगाकर 33 बॉल पर फिफ्टी पूरी की. यह उनके IPL करियर का 12वां अर्धशतक रहा. वे 36 बॉल पर 56 रन बनाकर शाकिब की बॉल पर कैच आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के और 7 चौके जड़े. मुंबई टीम 2 रन जोड़ सकी थी कि 88 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा. पैट कमिंस ने ईशान किशन (1 रन) को कैच आउट कराया.

पहले मैच में 2 रन बना सके डिकॉक

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 10 रन पर पहला विकेट गंवाया. सीजन का पहला मैच खेल रहे ओपनर क्विंटन डिकॉक 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने उन्हें कैच आउट कराया.

कोलकाता और मुंबई में 4-4 विदेशी प्लेयर्स

कोलकाता की प्लेइंग-11 में कप्तान मोर्गन के अलावा विदेशी खिलाड़ी शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस शामिल हैं. वहीं, मुंबई में क्रिस लिन की जगह क्विंटन डिकॉक की वापसी हुई है. इसके अलावा कीरोन पोलार्ड, मार्को जेंसन और ट्रेंट बोल्ट विदेशी प्लेयर्स हैं.

दोनों टीमें

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, मार्को जेंसन, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

कोलकाता: ओएन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती.

Next Story