NEWS/ind-vs-eng-t20.jpg

India vs England पहला T-20 मुकाबला आज / 3 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
12 Mar 2021

India vs England T-20 / अहमदाबाद। टेस्ट मैच की सीरीज में 3-1 से टीम इंग्लैंड को मात देने के बाद टीम इंडिया पूरे जोश में है। आज दोनों टीमों के बीच पहला T-20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) खेला जाएगा। माना जा रहा है इस मैच में टीम इंडिया 3 स्पिनर्स के साथ उतर सकती है। 

5 T-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को शाम 7 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट की ही तरह T-20 मैच में भी टीम इंडिया 3 स्पिनरों के साथ मैदान में उतर सकती है। माना जा रहा है कि अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर और यजुवेंद्र चहल आज के मैच में खेल सकते हैं। अगर अक्षर पटेल को मौक़ा मिलता है तो 3 साल बाद उनकी T-20 टीम में वापसी होगी। इसी तरह पेसर भुवनेश्वर कुमार की डेढ़ साल बाद टीम में वापसी भी हो सकती है।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में स्पिन स्पेशलिस्ट युजवेंद्र चहल के साथ ऑलराउंडर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। बैटिंग पिच होने पर इन दोनों ऑलराउंडर्स में से किसी एक को बाहर भी बैठाया जा सकता है, हालांकि इसकी उम्मीद बेहद कम है, क्योंकि दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं। अक्षर ने पिछला टी-20 24 फरवरी 2018 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था।

T-20 WC को देखते हुए सीरीज में एक्सपेरिमेंट करना चाहेगी टीम इंडिया

इस साल अक्टूबर में भारत की मेजबानी में ही टी-20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में भारतीय टीम इस 5 टी-20 की सीरीज में प्लेइंग-11 और पिच को लेकर काफी कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकती है। जैसे तीन स्पिनर्स के साथ उतरना। इसमें भी बैटिंग ऑलराउंडर्स को तरजीह देना, ताकि बैटिंग भी आक्रामक हो सके। पंड्या, सुंदर, अक्षर और शार्दूल अच्छे हिटर हैं। 

 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER