2021/07/86-dravid-shikhar-dhawan.jpg

IND vs SL / राहुल द्रविड़ की कोचिंग और शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, पहला ODI आज

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
18 Jul 2021

IND Vs SL : रविवार को भारतीय टीम और श्रीलंका टीम के बीच तीन ODI सीरीज का पहला क्रिकेट मैच खेला जाएगा. श्रीलंका के कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आज शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया लंका से भिड़ेगी. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया की कोचिंग का जिम्मा राहुल द्रविड़ के हाथों में है. 

कोरोना महामारी के बीच पहली बार शिखर भारतीय क्रिकेट टीम की कमान सम्हालते हुए नजर आएँगे, जबकि इंटरनेशनल लेवल पर राहुल द्रविड़ पहली बार अपनी कोचिंग के दम पर भारतीय खिलाड़ियों को मैच खिलवाएंगे. 

प्रेमदासा स्टेडियम में उन खिलाड़ियों पर भी नज़रें रहेंगी जो पिछले कई साल से दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारत की आखिरी टी20 सीरीज भी है. भारत अब विश्व कप टीम के लिए कई नए चेहरों को नहीं चुन सकता क्योंकि टीम लगभग तय हो चुकी है. ऐसे में द्रविड़ द्वारा टीम को संभालना दिलचस्पी का विषय होगा.

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. धवन को 142 मैचों के बाद कप्तानी करने का मौका मिला है. भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बचे यह मैच शुरू होगा. भारत अपनी बी टीम के साथ यह सीरीज खेल रहा है, क्योंकि टीम इंडिया के सभी बड़े खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां उन्हें 5 टेस्ट मैच खेलने हैं.

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER