Ind Vs Eng 2nd Test Cricket : England को India ने दिया 482 रन का टारगेट

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
16 Feb 2021

India Vs Eng 2nd Test Cricket भारत के चेन्नई में खेला जा रहा है. India Vs Eng 2nd Test Cricket का तीसरे दिन के ख़त्म होते तक India द्वारा दिए गए लक्ष्य 482 रनों का पीछा करते हुए England ने 3 विकेट खोते हुए 53 रन बना लिए हैं. डैन लॉरेंस और जो रूट नाबाद हैं.

भारत ने दिया 482 रनों का लक्ष्य

पहली पारी में बैटिंग करते हुए Team India ने 329 रन बनाएं, जिसके जबाव में Team England 134 रन पर ही ढेर हो गई. भारत दूसरी पारी में 286 रन ही बना पाई और इंग्लैंड के सामने 482 रनों का लक्ष्य रख दिया. इंग्लैंड ने दूसरी पारी के तीसरे दिन के दिन ख़त्म होने तक 53 रन बना लिए हैं, साथ ही 3 विकट भी खो दिए हैं. अभी इंग्लैंड को जीत के लिए 7 विकट पर 429 रन और बनाना है.

जानिए उन खिलाड़ियों के बारे में जो Indian National Cricket Team में तो आएं लेकिन बिना डेब्यू किए चलते बनें…

अश्विन ने सम्हाला मोर्चा, जड़ा शतक

इधर, दूसरी पारी में भारतीय टीम पूरी लड़खड़ा चुकी थी. कप्तान कोहली ने काफी हद तक पारी सम्हालने की कोशिश की, उन्होंने 149 गेंद खेलते हुए 62 रन बनाए, इसके बाद भारतीय गेंदबाज एवं आल राउंडर आर अश्विन ने लड़खड़ा चुकी टीम को सम्हाला और अपने टेस्ट करियर का पांचवा शतक जड़ते हुए 148 गेंद में 106 रन बना दिए, साथ ही भारतीय पारी को 286 रनों तक पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Ind Vs Eng 2nd Test Cricket : England को India ने दिया 482 रन का टारगेट

अश्विन ने 40 टेस्ट और 54 महीने बाद टेस्ट में शतक लगाया. इससे पहले अगस्त 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी. तब टेस्ट में उन्होंने 118 रन की पारी खेली थी. घर में पिछला शतक नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में ही लगाया था. तब उन्होंने 67 रन की पारी खेली थी.

अक्षर ने दो विकेट झटके

भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में पहला झटका दिया. उन्होंने ओपनर डॉम सिबली को 3 रन पर LBW किया. डेब्यू टेस्ट खेल रहे अक्षर ने पहली पारी में 2 विकेट लिए थे. दूसरा झटका 49 रन पर रविचंद्रन अश्विन ने दिया. उन्होंने रोरी बर्न्स को 25 रन पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया. नाइट वॉचमैन के तौर पर नंबर-4 पर आए जैक लीच बिना खाता खोले आउट हुए. अक्षर ने उन्हें आउट किया.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

SIGN UP FOR A NEWSLETTER