खेल

David Warner ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान! कहेंगे अलविदा

David Warner ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान! कहेंगे अलविदा
x
David Warner Test Cricket Retirement Announcement: ऑस्ट्रेलिया के सलामी Batsman David Warner ने Test Cricket से संन्यास लेने का मन बना लिया है।

David Warner Test Cricket Retirement News In Hindi: World Test Championship Final में Indian Cricket Team और Australia 7 जून को भिड़ेंगे। इस बार फाइनल का मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इसी बीच क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आ रही है।

बता दें की ऑस्ट्रेलिया के सलामी Batsman David Warner ने Test Cricket से संन्यास लेने का मन बना लिया है। इस वक्त David Warner अगले हफ्ते होने वाले भारत के खिलाफ World Test Championship Final के लिए इंग्लैंड में हैं।

ICC World Cup भी इसी साल के अंत में भारत में खेला जाना है। David Warner चाहते हैं की वह इस टूर्नामेंट में खेलें, लेकिन डेविड ने स्पष्ट कर दिया है कि वह जनवरी में होने वाली Australia-Pakistan सीरीज के बाद और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो वनडे मैच की सीरीज से पहले अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार David Warner ने अपने Retirement को लेकर कहा की, अपने संन्यास को लेकर वॉर्नर ने कहा "मैं 2024 विश्व कप को खेलना चाहता हूं, यह मेरे दिमाग में है। हमें इससे पहले बहुत सारी क्रिकेट खेलनी है। मुझे लगता है कि यह फरवरी से बंद हो जाएगा। मुझे आईपीएल खेलना होगा। कुछ अन्य फ्रेंचाइजी लीग और फिर जून में खेलने के लिए हम लय में आ जाएंगे।"

उन्होंने कहा की David Warner संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान! कहेंगे अलविदा

"आपको रन बनाने पड़ेंगे..मैंने हमेशा यह कहा है कि 2024 टी20 विश्व कप मेरा आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। अगर मैं यहां रन बना पाया और ऑस्ट्रेलिया में खेलता रहा तो मैं निश्चित ही कहता हूं की मैं पाकिस्तान के बाद वेस्टइंडीज सीरीज नहीं खेलूंगा। अगर मैं यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेल लेता हूं और पाकिस्तान के खिलाफ खेलता हूं, तो निश्चित ही मेरी आखिरी सीरीज होगी।"

इसके आगे डेविड वॉर्नर ने कहा "मैंने हमेशा हर मैच ऐसे खेला है जैसे कि यह मेरा आखिरी मैच हो। यह क्रिकेट की मेरी शैली है। मुझे लोगों के आसपास रहने का आनंद मिलता है, मुझे टीम का हिस्सा बनना पसंद है, समूह में ऊर्जा का केंद्र बनने की कोशिश कर रहा हूं। मैं वहां पहुंचने के लिए जितनी हो सके उतनी मेहनत करना चाहता हूं। अगले 12 महीने बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे। आप इस एशेज से पहले यह टेस्ट खेलने जा रहे हैं। हमें दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है और फिर भारत में विश्व कप भी है। इसके बाद गर्मी के सीजन में हमें खेलना है। यह काफी थकाने वाला होगा।"

Australia Team के परफॉरमेंस को लेकर David Warner कहते हैं की "हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेने होगी। उन्हें विकेट लेने होंगे और ढेर सारे रन बनाने होंगे, ताकि हम शीर्ष पर रहें। अगर हम ऐसा कर सकते हैं को भविष्य में किसी भी स्थिति का सामना कर सकते हैं।"

Next Story