Cricket/77-IPL_2021.jpg

IPL फैंस के लिए बुरी खबर, ICC के इस फैसले से मचा हड़कंप

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
09 Jun 2021

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बचे हुए मैचों का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होगा और फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। हालांकि अब खबर आ रही है कि आईसीसी (ICC) को आईपीएल (IPL) के इस शेड्यूल पर आपत्ति है। आईसीसी नहीं चाहती कि आईपीएल का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाए।

बता दें आईसीसी 18 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन का विचार कर रही है, ऐसे में अगर आईपीएल महज 3 दिन पहले खत्म होगा तो इसका असर टूर्नामेंट पर पड़ सकता है।

इनसाइड स्पोर्ट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी के करीबी सूत्रों ने कहा, टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से शुरू हो सकता है, तो ऐसे में आईपीएल 15 अक्टूबर तक कैसे चल सकता है।

आईसीसी इसकी इजाजत कभी नहीं देगी। साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीमें अपने खिलाडिय़ों को आईपीएल में खेलने की इजाजत क्यों देंगी? हमारा मानना है कि बीसीसीआई को आईपीएल 10 अक्टूबर से आगे नहीं बढ़ाना चाहिए।

बता दें आईसीसी ने पिछले साल जुलाई में ही ये ऐलान कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर के मध्य से शुरू होगा और उसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा।

आईसीसी की नाराजगी की खबरों के बाद बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सवाल ये है कि क्या अब बीसीसीआई एक बार फिर आईपीएल शेड्यूल बदलेगी? या फिर आईसीसी को आईपीएल के लिए टी-20 वर्ल्ड कप आगे खिसकाना पड़ेगा? अगर आईसीसी ने बीसीसीआई को 10 अक्टूबर तक आईपीएल खत्म करने के लिए कहा तो इस टूर्नामेंट का आयोजन काफी मुश्किल हो जाएगा।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER