अध्यात्म

Love Marriage Line In Female Hand: अगर आपके हाँथ में है ऐसी रेखा तो आपकी होगी लव मैरिज? जाने पूरी Details....

Love Marriage Line In Female Hand: अगर आपके हाँथ में है ऐसी रेखा तो आपकी होगी लव मैरिज? जाने पूरी Details....
x
Love Marriage Line In Female Hand In Hindi: एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश हर व्यक्ति को रहती है। यही कारण है कि, हर व्यक्ति अपने पार्टनर को लेकर कई कल्पनाएं करता है।

Love Marriage Line In Female Hand, Love marriage line in female hand Hindi, 2 marriage line in female hand, Love marriage line in female hand right or left: एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश हर व्यक्ति को रहती है। यही कारण है कि, हर व्यक्ति अपने पार्टनर को लेकर कई कल्पनाएं करता है। साथ ही अविवाहित लोगों के मन में ये ख्याल भी रहता है कि उनकी लव मैरिज होगी या अरेंज।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की सबसे छोटी उंगली यानि कनिष्ठा के नीचे बुध पर्वत होता है, और इस बुध पर्वत पर बाहर से अंदर की ओर जो रेखाएं आती हैं उन्हें विवाह की रेखा कहा जाता है। इस रेखा से न केवल आपकी मैरिज के बारे में बल्कि आपकी मैरिड लाइफ के बारे में भी काफी कुछ जानकारी मिलती है। इस रेखा पर ही एक ऐसा निशान बनता है जो बताता है कि आपकी लव मैरिज होने की संभावना ज्यादा है या अरेंज।

Marriage lines on palm for female, 3 marriage line in female hand, Love marriage line in female hand astrology, 2 marriage lines on palm, Love marriage line in hand

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की विवाह रेखा पर एक वर्ग का निशान बनता है, उनकी लव मैरिज होती है। इसके अलावा यह रेखा इस बात का भी संकेत है कि आपकी विवाह से पहले कितने रिश्ते हो सकते हैं। अगर यह रेखा स्पष्ट नहीं दिखती, तो हो सकता है कि आपको जीवन में कई ब्रेकअप का सामना करना पड़े। इसके अलावा जब किसी व्यक्ति के हाथ पर शुक्र पर्वत ज्यादा उभरा और स्पष्ट दिखाई देता है, तो लव मैरिज के योग जल्दी बनते हैं।

अंगूठे के नीचे वाले भाग को शुक्र पर्वत कहा जाता है। हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो जिस व्यक्ति के हाथ में शुक्र पर्वत बहुत अधिक उभरा हुआ रहता है, या ऊपर की और उठा होता है उसकी लव मैरिज की पूरी संभावना होती है।

Next Story