अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 9 जनवरी 2024: मंगलवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत
8 Jan 2024 6:30 PM GMT
Updated: 2024-01-08 18:29:08
आज का हिंदी राशिफल 9 जनवरी 2024: मंगलवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी 2024)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज मंगलवार को क्या है.

आज का राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024 (Today's Horoscope Tuesday, 9 January, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

डरने से आप दुखी महसूस कर सकते हैं. यह आपके अपने विचारों और विचारों से आता है. डरना आपको सहज होने से रोकता है. इसलिए, तुरंत डरना बंद करने का प्रयास करें, ताकि यह आपको डरी हुई बिल्ली न बना सके. भले ही आप आसानी से पैसा खो सकते हैं, लेकिन आपकी किस्मत यह सुनिश्चित करेगी कि आपको नुकसान न हो. आप किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं या किसी रिश्तेदार से मिलने जा सकते हैं. मुमकिन है कि आज कोई आपको देखते ही आपको पसंद करने लगे. आज आपका काम सुचारू रूप से चलेगा. आपके करीबी लोग आपके करीब आने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप शांत रहने के लिए अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. जो लोग सोचते हैं कि शादी का मतलब सिर्फ सेक्स है, वे गलत हैं, क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

व्यस्त कार्यक्रम होने पर भी आप स्वस्थ रहेंगे. कोई आपसे पैसे उधार मांग सकता है, लेकिन इससे बचना ही बेहतर होगा क्योंकि इससे आर्थिक समस्या हो सकती है. आपके मित्र और परिवार आपको बहुत प्यार और समर्थन देंगे. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति के बहुत करीब महसूस करेंगे जिससे आप प्यार करते हैं. आपका दिमाग कामकाज की समस्याओं पर केंद्रित रहेगा, इसलिए हो सकता है कि आपके पास अपने परिवार और दोस्तों के लिए ज्यादा समय न हो. आज आपको अकेले रहने का मन हो सकता है क्योंकि आप समझते हैं कि समय कीमती है. कुछ समय अकेले बिताना आपके लिए अच्छा रहेगा. कभी-कभी, शादी करने के बाद, कुछ ऐसी चीज़ें होती हैं जो आपको करनी पड़ती हैं, भले ही आप वास्तव में ऐसा न करना चाहें. आज आपके पास आपको व्यस्त रखने के लिए उनमें से कुछ चीज़ें हो सकती हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

आज का दिन सचमुच मज़ेदार होने वाला है! आपको ढेर सारी खुशियां मिलने वाली हैं और अच्छी चीजें होंगी. आपकी पैसों की स्थिति भी बेहतर हो जाएगी. दोपहर में आप आराम कर सकते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं. यदि आप अपनी भावनाओं और प्यार को दिखाते हैं, तो कोई विशेष व्यक्ति सामने आएगा और आपको वास्तव में प्यार का एहसास कराएगा. आपने पैसे कमाने के कुछ नए तरीकों के बारे में सुना होगा जो वास्तव में अच्छे लगते हैं. आपके लिए नए लोगों से मिलना महत्वपूर्ण है जो महत्वपूर्ण और सफल हैं. लेकिन, आज कुछ परेशानियां भी हो सकती हैं. आप किसी से बहस कर सकते हैं और इससे आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

आज आप स्वस्थ और मजबूत महसूस कर रहे हैं, इसलिए अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए यह अच्छा दिन है. अगर आप अपने घर में निवेश करते हैं तो यह आपके लिए अच्छी बात होगी. दिन के बाद आपके घर पर कुछ अप्रत्याशित मेहमान आ सकते हैं. आपका कोई ख़ास व्यक्ति आज प्रेमपूर्ण मूड में रहेगा. भले ही आपका कोई व्यवसाय हो, लेकिन इसे गुप्त रखना और इसके बारे में किसी को नहीं बताना महत्वपूर्ण है. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह आपके लिए बड़ी समस्याएँ पैदा कर सकता है. अपने खाली समय में आप अपने फोन पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. आप महसूस करेंगे कि शादी के समय किए गए सभी वादे सच्चे हैं और आपका जीवनसाथी आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

ऐसे काम करें जिनसे आपको आराम और शांति महसूस हो. यदि आप ऐसी योजनाएँ बनाते हैं जो यथार्थवादी नहीं हैं, तो आपका पैसा ख़त्म हो सकता है. आपको घर के कुछ ऐसे काम करने पड़ सकते हैं जिन्हें आप टालते आ रहे हैं. यह प्यार और रोमांस का समय है, लेकिन अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, नहीं तो यह आपके रिश्ते में समस्या पैदा कर सकता है. आज का दिन व्यस्त रहेगा और बहुत से लोग आपसे बात करेंगे और आपकी राय पूछेंगे. अपने समय और ऊर्जा से दूसरों की मदद करें, लेकिन उन चीज़ों में शामिल न हों जिनसे आपकी चिंता नहीं है. आपके जीवनसाथी का आलसी होना आपके लिए काम पूरा करना मुश्किल बना सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

आपको खुद पर भरोसा रखने और स्मार्ट होने का उपहार दिया गया है. इन उपहारों का उपयोग अपने लाभ के लिए करें. ऐसी योजनाएँ बनाने में सावधानी बरतें जो बहुत बड़ी या अवास्तविक हों, क्योंकि वे आपको धन हानि करा सकती हैं. अन्य युवाओं के साथ गतिविधियों में शामिल होने का यह अच्छा समय है. किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने से सावधान रहें जो आपके बारे में वैसा ही महसूस नहीं करता है, क्योंकि यह हानिकारक हो सकता है. व्यवसाय के लिए दूसरे देशों के लोगों से संबंध बनाने का यह अच्छा समय है. जो लोग आज अपने घरों से बाहर हैं, वे अपना काम खत्म करने के बाद शाम के समय किसी पार्क या किसी शांत जगह पर समय बिताना चाहेंगे. यदि आपका जीवनसाथी परेशान है, तो अच्छा दिन बिताने के लिए चुप रहना सबसे अच्छा है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

आज आप सचमुच स्वस्थ महसूस करेंगे. अपनी योजनाओं और धन संबंधी निर्णयों को गुप्त रखना महत्वपूर्ण है. लोगों के बारे में बहुत जल्दी निर्णय न लें, क्योंकि हो सकता है कि वे कठिन समय से गुज़र रहे हों और उन्हें आपकी समझ और विश्वास की आवश्यकता हो. कुछ लोगों की जल्द ही शादी हो सकती है, जबकि कुछ को नया प्यार मिल सकता है. यदि आप चतुर हैं और बातचीत करने में अच्छे हैं, तो आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं. दोस्तों के साथ बहुत अधिक समय बिताना अच्छा विचार नहीं हो सकता है, क्योंकि यह बाद में समस्याएँ पैदा कर सकता है. अगर आप शादीशुदा हैं तो आज का दिन सचमुच बहुत बढ़िया हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

कभी-कभी, वयस्क तनाव महसूस कर सकते हैं क्योंकि उन पर काम का बहुत दबाव होता है और घर पर समस्याएं होती हैं. इससे उनके काम पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है. आज, अपने परिवार के उन सदस्यों को पैसे देना अच्छा विचार नहीं है जिन्होंने अभी तक आपको भुगतान नहीं किया है. बच्चे आपके साथ अधिक समय बिताना चाहेंगे, लेकिन वे समझदार और सहयोगी होंगे. प्यार एक ऐसी चीज़ है जिसे कोई भी आपसे नहीं छीन सकता. ख़ुद को अभिव्यक्त करने और मज़ेदार परियोजनाओं पर काम करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आप अपने लिए समय निकाल लेंगे. आज आप अपने खाली समय में कुछ रचनात्मक काम कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए काफ़ी कोशिश कर रहा होगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है. किसी से आँखें चार होनी की काफ़ी संभावना है. आज कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है. आपके काम को देखते हुए आज आपकी तरक्की भी संभव है. कारोबारी आज अनुभवी लोगों से करोबार को आगे बढ़ाने की सलाह ले सकते हैं. एकांत में वक्त बिताना अच्छा है लेकिन आपके दिमाग में कुछ चल रहा है तो लोगों से दूर रहकर आप और ज्यादा परेशान हो सकते हैं. इसलिए आपको हमारी सलाह है कि लोगों से दूर रहने से बेहतर होगा किसी अनुभवी शख्स से अपनी परेशानी के बारे में बात करें. आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती हे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

अपने जीवनसाथी की समस्याओं में ज़्यादा न उलझें. बेहतर होगा कि आप अपनी चीजों पर ध्यान दें. बस थोड़ा सा हस्तक्षेप करें, नहीं तो आपका जीवनसाथी आप पर बहुत ज़्यादा भरोसा कर सकता है. शादीशुदा लोगों को आज अपने बच्चों की शिक्षा पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है. आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने चाहिए. जब आप बीमार हों तो प्यार आपको बेहतर महसूस करा सकता है. अपने बॉसों या प्रभारी लोगों की उपेक्षा न करें. आज आप अपने परिवार के छोटे सदस्यों के साथ किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं. कुछ लोग साथ तो रहते हैं लेकिन उनकी जिंदगी में रोमांस नहीं होता. लेकिन आज का दिन आपके लिए बेहद रोमांटिक रहेगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

स्वस्थ रहने के लिए आज आप खेल खेल सकते हैं. लंबी अवधि में पैसा कमाने के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना एक अच्छा विचार है. दूसरे क्या कहते हैं उसे सुनना और उनकी सलाह का पालन करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है. हो सकता है कि आपका कोई दोस्त हो जो आपके दुखी होने पर आपकी मदद कर सके. अगर आपका साथी अपना वादा पूरा नहीं करता है तो परेशान न हों - आपको उनसे बात करनी चाहिए और मामले को सुलझाना चाहिए. यदि आप रचनात्मक और उत्साहित हैं, तो यह एक अच्छा दिन होगा. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई सचमुच अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 जनवरी, 2024

कभी-कभी ऐसी यात्राओं पर जाना, जिन पर आप वास्तव में नहीं जाना चाहते, थका देने वाली हो सकती है और आपको बेचैनी महसूस करा सकती है. यदि आप अपने शरीर की तेल से मालिश करते हैं, तो यह आपकी मांसपेशियों को आराम देने में मदद कर सकता है. अपने पैसे का बुद्धिमानी से उपयोग करना और स्मार्ट निवेश करना महत्वपूर्ण है ताकि आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकें. आज आप अधीरता महसूस कर सकते हैं, लेकिन धैर्य रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि दूसरों के प्रति बुरा व्यवहार उन्हें दुखी कर सकता है. अगर आप अपने लव पार्टनर से शादी करना चाहते हैं तो आज आप उनसे बात कर सकते हैं, लेकिन पहले आपको यह जान लेना चाहिए कि वह कैसा महसूस करते हैं. किसी भी महत्वपूर्ण कागजात को पूरी तरह समझे बिना उस पर हस्ताक्षर न करें. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आज आप अपने लिए समय निकाल पाएंगे. आप अपने खाली समय में कुछ रचनात्मक कर सकते हैं. कभी-कभी, अन्य लोगों के शामिल होने से आपकी शादी में समस्याएँ पैदा हो सकती हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story