अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 29 दिसंबर 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत
28 Dec 2023 6:30 PM GMT
Updated: 2023-12-28 18:30:21
daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023 (Today's Horoscope Friday, 29 December, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

आपको आज छुट्टी लेनी चाहिए क्योंकि आप हाल ही में तनाव महसूस कर रहे हैं. मज़ेदार चीज़ें करने और आराम करने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी. आपके किसी करीबी के साथ आपकी बहस हो सकती है और मामला अदालत तक जा सकता है, जिसका मतलब है कि आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. शादी के लिए यह अच्छा समय है. एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने के लिए आपको अपने प्रियजन के साथ समय बिताना चाहिए. कार्यस्थल पर आपको सावधान रहना चाहिए और परेशानी में पड़ने से बचने के लिए केवल तभी बोलना चाहिए जब आवश्यक हो. अपने खाली समय में, आप आख़िरकार वह काम कर सकते हैं जो आप हमेशा से करना चाहते थे. आज आपके और आपके जीवनसाथी के पास एक-दूसरे से प्यार जताने का समय होगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

कभी-कभी ऐसी चीज़ें होती हैं जो आपके लिए समस्याएँ पैदा कर सकती हैं और आप हमेशा उनसे बच नहीं सकते. लेकिन शांत रहना और तुरंत प्रतिक्रिया न करना महत्वपूर्ण है. आज कोई पुराना मित्र आपको व्यवसाय में पैसा कमाने के बारे में कुछ सलाह दे सकता है. अगर आप उनकी सलाह मानेंगे, तो आप काफ़ी पैसा कमा सकते हैं. आपको पार्टियों या कार्यक्रमों में जाने का भी मौका मिल सकता है जहां आप महत्वपूर्ण लोगों से मिल सकते हैं. बस सावधान रहें कि अपने रोमांटिक रिश्ते के बारे में ज़्यादा बात न करें. यदि आप पेशेवर ढंग से कार्य करते हैं, तो यह आपको नई नौकरी खोजने में मदद कर सकता है. आप अपने विशेष कौशल का उपयोग करके एक अच्छा दिन बिता सकते हैं. आपके परिवार में कोई अप्रत्याशित रूप से मिलने आ सकता है, जिससे आपकी योजनाएँ बदल सकती हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

सकारात्मक रहें और अच्छी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें. यदि आपमें विश्वास और आशा है तो आप अपने सपनों को हासिल कर सकते हैं. भले ही आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हों, आज आपको कुछ पैसे मिलने की संभावना है और यह आपके जीवन को बेहतर बनाएगा. यदि आपमें बहुत अधिक ऊर्जा है और आप उत्साहित हैं, तो अच्छी चीजें घटित होंगी और यह आपके घर को शांत और खुशहाल बनाने में मदद करेंगी. यह समझाना कठिन हो सकता है कि आप जिसे प्यार करते हैं उसे आप कैसा महसूस करते हैं. कार्यस्थल पर सावधान रहें क्योंकि कोई आपके लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर सकता है. यदि आप किसी यात्रा पर जाते हैं, तो आप नई जगहें देखेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मिलेंगे. आपके पास अपने जीवनसाथी के साथ बिताने के लिए काफ़ी समय होगा, लेकिन हो सकता है कि आप अच्छा महसूस न करें.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

कभी-कभी, जब हम उन चीज़ों के बारे में बहुत अधिक चिंता और तनाव करते हैं जो वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं हैं, तो यह हमें थका हुआ और दुखी महसूस करा सकता है. इन आदतों को छोड़ देना ही बेहतर है, क्योंकि ये हमारी समस्याओं को और भी बदतर बना देंगी. आज आप लोगों को दिए गए पुराने कर्ज़ वापस वसूल करके या किसी नए प्रोजेक्ट के लिए धन अर्जित करके कुछ धन प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं. यह उन लोगों से बात करने और जुड़ने के लिए अच्छा दिन है जिनसे आप अक्सर नहीं मिलते हैं. कोशिश करें कि आज किसी से फ़्लर्ट न करें. नए विचारों के साथ आना मददगार रहेगा. आपको किसी ऐसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिस पर आप नहीं जाना चाहते, जिससे परिवार के साथ समय बिताने की आपकी योजना बर्बाद हो सकती है. यदि आपका जीवनसाथी परेशान है और आप एक अच्छा दिन बिताना चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि आप कुछ न कहें और शांत रहें.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

आज आप काफी थका हुआ महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप हर किसी की मदद करना चाहते हैं. लेकिन चिंता न करें, आप अपने लिए कुछ पैसे बचाने में भी सक्षम होंगे. आपके लिए पार्टियों में जाने और महत्वपूर्ण लोगों से मिलने का मौका है. आज आप खूब प्यार का एहसास करेंगे, लेकिन रात में काफी समय पहले हुई किसी बात को लेकर आपकी बहस भी हो सकती है. अगर आप नौकरी करते हैं तो आज कार्यक्षेत्र में आपको कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. आप बिना मतलब के कोई गलती कर सकते हैं और आपका बॉस आपसे नाराज़ हो सकता है. लेकिन चिंता न करें, अगर आपके पास दृढ़ इच्छाशक्ति है तो आप किसी भी स्थिति पर काबू पा सकते हैं. और अगर आप शादीशुदा हैं तो आपको बहुत ख़ुशी महसूस होगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

आज आप अपने बारे में बहुत अच्छा महसूस करेंगे और आपके अंदर भरपूर ऊर्जा होगी. आपके पास पर्याप्त धन होगा और मन में शांति महसूस होगी. जिस व्यक्ति के साथ आप रहते हैं उसके साथ बहस न करने का प्रयास करें. अगर कोई समस्या है तो शांति से उस पर बात करें. आज आप सीखेंगे कि प्यार किसी भी समस्या में मदद कर सकता है. कार्यस्थल पर आप पर अधिक जिम्मेदारियां आ सकती हैं. आपकी राशि वाले लोगों के पास आज अपने लिए काफी समय होगा. आप इस समय का उपयोग बेहतर महसूस करने के लिए कर सकते हैं. शायद कोई किताब पढ़ें या अपना पसंदीदा संगीत सुनें. आपकी शादी में चीज़ें कठिन रही हैं, लेकिन अब वे बेहतर होने लगी हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

उच्च रक्तचाप वाले लोगों को सावधान रहने और दवा लेने की जरूरत है. उन्हें अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करने का भी प्रयास करना चाहिए. इससे उन्हें भविष्य में मदद मिलेगी. अगर उन्हें पैसों की दिक्कत हो रही है तो उन्हें मदद मिलेगी और उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी. अगर उन्हें बात करने के लिए किसी की जरूरत है तो बुजुर्ग लोग उनकी मदद कर सकते हैं. कभी-कभी काम तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन ब्रेक लेना और आराम करना महत्वपूर्ण है. कार्यस्थल पर आज का दिन अच्छा रहेगा, इसलिए इसका भरपूर लाभ उठायें. यदि उनके पास खाली समय है, तो वे इसे धार्मिक कार्यों में व्यतीत कर सकते हैं. इस दौरान वाद-विवाद से बचना ही बेहतर है. उनके अतीत की कोई बात उनके जीवनसाथी को दुखी कर सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

यदि आप उन चीजों पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं जो आपने पहले की हैं, तो आप खुश और आत्मविश्वास महसूस करेंगे. आप पैसा कमाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग कर सकते हैं. अपने घर में चीज़ें बदलने से पहले, हर किसी से पूछें कि वे क्या सोचते हैं. भले ही आप किसी को कोई फैंसी उपहार दें, हो सकता है कि वे इससे बहुत खुश न हों. कार्यस्थल पर आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है. यात्रा करना अच्छा हो सकता है लेकिन इसमें पैसा खर्च होता है. जीवनसाथी के साथ आपका विवाद हो सकता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

अपनी खुशियाँ दूसरों के साथ बाँटना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है. लेकिन यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह बाद में समस्याएँ पैदा कर सकता है. आपको जो चीज़ें करने की ज़रूरत है उनका ढेर लग जाएगा और आपको बहुत सारा पैसा खर्च करना पड़ेगा. अपने परिवार के बारे में मत भूलना. आप अपने रिश्तों में उदासी महसूस कर सकते हैं. नए व्यावसायिक संपर्क भविष्य में सहायक रहेंगे. अगर आज आप खरीदारी करने जाते हैं तो आपको कोई सुंदर पोशाक मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

संभावना है कि बीमारी जल्द ही ठीक हो जाएगी. निश्चित तौर पर अर्थव्यवस्था बेहतर होगी. पड़ोसियों से झगड़ा आपको दुखी कर सकता है. लेकिन शांत रहना और गुस्सा न करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे चीजें और खराब हो जाएंगी. अगर आप मिलकर काम नहीं करेंगे तो कोई भी आपसे नहीं लड़ सकता. दूसरों के साथ सबसे अच्छे संबंध रखने का प्रयास करें. आज आप अपने साथी से अपनी समस्याओं के बारे में बात करना चाह सकते हैं, लेकिन वे अपनी समस्याओं के बारे में बात करके मामले को और कठिन बना सकते हैं. अगर आप कड़ी मेहनत करेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. पूछे जाने पर अपनी राय साझा करने से न डरें, क्योंकि लोगों को यह सचमुच पसंद आएगी. परिवार के चलते जीवनसाथी से बहस हो सकती है, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

कोशिश करें कि ऐसा खाना न खाएं जिसमें बहुत अधिक कोलेस्ट्रॉल हो. जो लोग पैसा मांगते हैं उन्हें पैसा उधार न देना ही सबसे अच्छा है. बच्चे अपने भविष्य के बारे में सोचने के बजाय बाहर खेलकर आपको पागल बना सकते हैं. आप अप्रत्याशित रूप से किसी को पसंद करने लग सकते हैं. आपके सहकर्मी और बॉस आपको अपने काम के प्रति अधिक उत्साहित महसूस कराएंगे. आज आपको किसी ऐसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिस पर आप नहीं जाना चाहते, जिससे परिवार के साथ समय बिताने की आपकी योजना बर्बाद हो सकती है. आज आप अपने पति या पत्नी के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 29 दिसंबर, 2023

जब कोई दोस्त आपके बारे में कुछ अच्छा कहता है, तो इससे आपको सचमुच खुशी महसूस होगी. यह वैसा ही है जैसे कोई पेड़ लोगों को छाया देता है और उन्हें अच्छा महसूस कराता है. हो सकता है आप जल्दी से पैसा कमाना चाहते हों, लेकिन याद रखें कि आनंद लें और दूसरों को भी खुश करें. आज आपके प्रेम जीवन में कुछ नया हो सकता है और कामकाज अच्छा चलेगा. भले ही आप व्यस्त हों, अपने लिए समय निकालने का प्रयास करें और अपने परिवार के साथ बात करें. आप अपनी शादी से बेहद खुश महसूस करेंगे.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story