अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 28 दिसंबर 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत
27 Dec 2023 6:30 PM GMT
Updated: 2023-12-27 18:20:37
Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 28 December, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

भले ही आप तनाव महसूस करें, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. आपके पास बहुत सारा पैसा होगा और आप अपना कर्ज भी चुकाने में सक्षम हो सकते हैं. अपने रिश्तेदारों से मिलने से आपको आराम मिलेगा. आप अपने किसी प्रियजन को उपहार दे सकते हैं. पैसे कमाने के नए तरीकों के बारे में सोचें. रात में, आप कुछ अकेले समय बिताना चाह सकते हैं और बाहर टहलने जा सकते हैं. आप अपने जीवनसाथी के साथ बेहद ख़ुशी महसूस करेंगे.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

बहुत ज्यादा न खाएं और अपना वजन देखें. यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके पास अपनी ज़रूरत की हर चीज़ का भुगतान करने के लिए पर्याप्त धन होगा. बच्चे शायद आपका ध्यान चाहते हैं, लेकिन वे आपके जीवन में खुशियाँ भी ला सकते हैं. प्यार के मामले में आज आपका दिन खास रहेगा. उन परियोजनाओं पर काम करना महत्वपूर्ण है जो आपको भविष्य में पैसा दिलाएंगी. आज आपको यात्रा करने, मौज-मस्ती करने और नए लोगों से मिलने का भी मौका मिलेगा. अगर आपकी शादी में कुछ दिक्कतें हैं तो आज एक-दूसरे के प्रति प्यार और सराहना दिखाने का अच्छा दिन है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

आज आप सकारात्मक रहेंगे और खुद पर भरोसा रखेंगे तो लोग आपसे प्रभावित होंगे. आप दूसरों को उधार दिया हुआ पैसा वापस पाने में सक्षम हो सकते हैं या किसी नई परियोजना के लिए पैसा कमा सकते हैं. नए घर में जाने पर विचार करने के लिए अच्छा दिन है. हालाँकि सावधान रहें, क्योंकि कोई ग़लतफ़हमी या ग़लत संदेश आपका अच्छा मूड ख़राब कर सकता है. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप तुरंत कदम उठाएंगे तो आप दूसरों से आगे रह सकते हैं. आपके सहकर्मियों के पास आपके लिए कुछ उपयोगी सलाह हो सकती है. आप किताब पढ़ने का आनंद ले सकते हैं, लेकिन आपका परिवार आपको रोक सकता है. ध्यान रखें कि जीवनसाथी का तनाव आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

आप एक आत्मविश्वासी और चतुर व्यक्ति हैं और आपको इन गुणों का उपयोग अपने लाभ के लिए करना चाहिए. अगर आप अपने पैसों के मामले में किसी फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो आज आप अपना केस जीत सकते हैं और कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आपको उन कामों को करने में कुछ समय बिताना पड़ सकता है जिन्हें आप टालते रहे हैं. आपका प्रिय व्यक्ति आपकी बात नहीं सुनेगा. अगर आप महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क करेंगे तो आपके लिए अच्छी चीज़ें हो सकती हैं. हो सकता है कि आज आपको किसी कारण से जल्दी काम छोड़ना पड़े और आप इस अवसर का उपयोग अपने परिवार के साथ कहीं जाने के लिए कर सकते हैं. किसी अप्रत्याशित व्यक्ति के आने से आपकी योजनाएँ बदल सकती हैं, लेकिन फिर भी आपका दिन ख़ुशी से बीतेगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना ज़रूरी है. भले ही आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने में बहुत सारा पैसा खर्च करें, फिर भी आपके पास पर्याप्त पैसा होगा. आज का दिन विशेष होगा क्योंकि आपको नया रूप, नए कपड़े और नए दोस्त मिल सकते हैं. अपने प्रियजन को मुस्कान के साथ खुश करें. हालाँकि आपके पास बहुत सारा काम है, फिर भी आज काम के दौरान आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी. आप अपना काम पूरा होने से पहले ही ख़त्म कर सकते हैं. आज आपके पास ध्यान और योग करने के लिए कुछ खाली समय होगा, जिससे आपको शांति महसूस होगी. अपने जीवनसाथी के प्यार से आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी समस्या को आसानी से संभाल सकते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

कभी-कभी थोड़े समय के लिए गुस्सा करने से लोग बहस करने लगते हैं और एक-दूसरे को पसंद नहीं करने लगते. लंबी अवधि की योजनाएँ बनाने के बजाय दोस्तों के साथ घूमना-फिरना और मौज-मस्ती करना बेहतर है. अगर आपको किसी से परेशानी है तो उनका पक्ष भी समझने की कोशिश करें. अन्य लोगों के सामने अपनी समस्याओं के बारे में बात न करें, अन्यथा वे आपके बारे में घटिया बातें कह सकते हैं. आज कोई आपको देखते ही आपको सचमुच पसंद करने लगेगा. आप एक छोटी कक्षा लेकर प्रौद्योगिकी के बारे में अधिक जान सकते हैं. आप किसी सहकर्मी के साथ शाम बिता सकते हैं, लेकिन आख़िर में आपको ऐसा लगेगा कि आपने उनके साथ अपना समय बर्बाद कर दिया. शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास है. आपको गहरे प्यार का एहसास होगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

सुरक्षापूर्वक ड्राइव करें. अगर आपको पैसे के मामले में मदद की ज़रूरत है, तो बचत के बारे में परिवार के किसी बड़े सदस्य से बात करें. अपने साथी के साथ अच्छा तालमेल आपको खुश और सफल बनाएगा. समझें कि आपके प्रियजन आज कैसा महसूस कर रहे हैं. अपने बॉस या वरिष्ठों को घर पर बुलाना अच्छा विचार नहीं है. आपका ऊर्जावान और आकर्षक व्यक्तित्व सभी को आपके जैसा बना देगा. अपनी शादी को बेहतर बनाने के आपके प्रयासों के परिणाम आपकी सोच से बेहतर होंगे.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

पर्याप्त दृढ़ संकल्प न होने से आपके लिए अपनी भावनाओं और विचारों से निपटना कठिन हो सकता है. पैसा पूरे दिन चलता रहेगा और अंत में आप कुछ बचत करने में भी सक्षम हो सकते हैं. जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं उसके साथ समय न बिताने से आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. यह समझने की कोशिश करें कि आपके प्रियजन आज कैसा महसूस कर रहे हैं. जो लोग व्यवसाय करते हैं उनके लिए यह अच्छा दिन है क्योंकि उन्हें अचानक बहुत सारा पैसा मिल सकता है. हो सकता है कि आज आप वो काम करना चाहें जो आपको पसंद हैं, लेकिन आपके पास पर्याप्त समय नहीं होगा क्योंकि आपके पास बहुत अधिक काम है. आपके जीवन का यह हिस्सा आपको अपनी शादी में सचमुच खुश कर देगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

गर्भवती महिलाओं को हर दिन अपने काम में सावधानी बरतने की जरूरत है. आज आपको जमीन खरीदने या संस्कृति से जुड़े प्रोजेक्ट करने जैसे कामों पर ध्यान देना चाहिए. हो सकता है कि आपके साथी की तबीयत ठीक न हो और उसे डॉक्टर को दिखाने की जरूरत पड़े. आज आप किसी आध्यात्मिक चीज़ के प्रति गहरा प्रेम महसूस कर सकते हैं, इसलिए उस भावना का आनंद लेने के लिए कुछ समय निकालें. ऐसा लगता है जैसे आप हाल ही में अकेलापन महसूस कर रहे हैं. आपके सहकर्मी आपकी मदद करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि वे ज़्यादा कुछ करने में सक्षम न हों. आप अकेले समय बिताना जानते हैं और आज आपके पास काफी खाली समय होगा. अपने खाली समय में आप कोई खेल खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. यह आपकी शादी के लिए सचमुच बहुत अच्छा दिन है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

आप आशा रख सकते हैं और यह बढ़ेगा और आपको खुश करेगा, एक अच्छी खुशबू वाले खूबसूरत फूल की तरह. आप अधिक पैसा कमाने के लिए अपने विचारों का उपयोग कर सकते हैं. कोई मित्र अपनी समस्याओं के लिए आपसे मदद मांग सकता है. यदि आपकी शादी नहीं हुई है, तो आज आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे पहले से किसी रिश्ते में नहीं हैं. ऑफिस में भी अच्छा महसूस होगा और काम भी बेहतर होगा. आप कार्यस्थल पर किसी समस्या को लेकर चिंतित हो सकते हैं और उसके बारे में सोचने में समय बर्बाद कर सकते हैं. आपको अपने पार्टनर के स्वास्थ्य की भी चिंता हो सकती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

दूसरों के साथ ख़ुशियाँ बाँटने से आपको बेहतर महसूस होगा. अधिक पैसा कमाने के लिए अपने रचनात्मक विचारों का उपयोग करें. आप कैसे रहते हैं और कैसे काम करते हैं, इसके बारे में दूसरों के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करें. दूसरों के प्रति दयालु और मददगार होने से लोग आपकी ओर ध्यान देंगे और आपकी सराहना करेंगे. इससे आपके जीवन में अधिक संतुलन आएगा. भले ही आपको प्यार में निराशा मिले, लेकिन हार न मानें क्योंकि सच्चे प्यार की हमेशा जीत होती है. अपनी नौकरी में बेहतर प्रदर्शन करके आप सफलता के नए अवसर पा सकते हैं. आपके पास अपने चुने हुए क्षेत्र में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है. दूसरों से बेहतर बनने के लिए अपने सभी कौशलों को सुधारने पर काम करें. आज आप खाली समय होने पर अपने फोन पर वेब सीरीज देखने का आनंद ले सकते हैं. कोई अप्रत्याशित व्यक्ति आपके घर मिलने आ सकता है, जो आपकी योजनाओं को बदल सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023

जब आप अच्छा व्यवहार करेंगे तो लोग आप पर ध्यान देंगे. आज आपके घर में गलती से कोई इलेक्ट्रॉनिक चीज़ टूट सकती है और उसे ठीक करने में पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. आज अपने परिवार की ज़रूरतों का ख़्याल रखना ज़रूरी है. आप सचमुच ख़ुश होंगे क्योंकि आपका कोई प्रिय व्यक्ति आपको फ़ोन करेगा. नए दोस्त बनाना आज आपके लिए अच्छा रहेगा. आपका साथी सिर्फ आपके साथ समय बिताना चाहता है, लेकिन आप बहुत व्यस्त हैं और यह उन्हें दुखी करता है. आज वे अपना दुख जाहिर कर सकते हैं. अगर आप अपने जीवनसाथी से प्यार चाहते हैं तो आज का दिन उसके लिए अच्छा हो सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story