अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 20 जनवरी 2024: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत
19 Jan 2024 6:30 PM GMT
Updated: 2024-01-19 18:31:24
आज का हिंदी राशिफल 20 जनवरी 2024: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शनिवार, 20 जनवरी 2024)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शनिवार, 20 जनवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024 (Today's Horoscope Saturday, 20 January, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

कॉफी न पिएं, खासकर अगर आपको दिल की समस्या है. यदि आप रुकते हैं, तो अच्छी चीजें आपके साथ होंगी. आप अधिक पैसा कमाएंगे और अपने दोस्तों के साथ मज़े करेंगे, लेकिन ड्राइविंग करते समय सावधान रहें. आप किसी की परवाह करते हैं, जो आपके लिए कुछ अच्छा करेगा. आज, भले ही जीवन मुश्किल है, आपके पास कुछ ऐसा करने का समय होगा जिसे आप प्यार करते हैं. आपका जीवनसाथी आपको खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा. आपके परिवार में कोई समस्या के साथ आपके पास आ सकता है. उन्हें अच्छी सलाह दें.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

आज मस्ती करने और उन चीजों को करने का दिन है जो हम वास्तव में पसंद करते हैं. भविष्य में चीजें मुश्किल होने पर पैसे बचाना महत्वपूर्ण है, इसलिए बाद में समस्याओं से बचने के लिए आज बचत करना शुरू करें. आपके कुछ परिवार और दोस्त आपको एक विशेष उपहार के साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं. यहां तक कि अगर आप प्यार में निराश महसूस करते हैं, तो हार मत मानो क्योंकि सच्चा प्यार हमेशा अंत में जीतता है. आप सभी के लिए दयालु और दोस्ताना रहें. बहुत से लोग नहीं जानते कि दूसरे आपके प्रति आकर्षित क्यों हैं. आपके पास अपने जीवनसाथी के साथ एक अच्छा दिन होगा. यदि आप घर से बहुत दूर हैं, तो आप आज होमिक महसूस कर सकते हैं. लंबे समय तक अपने परिवार से बात करने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

कभी -कभी, अतीत में हमारे द्वारा की गई समस्याएं वापस आ सकती हैं और हमें तनाव महसूस कर सकती हैं. यहां तक कि अगर हम पैसे बचाने की कोशिश करते हैं, तो यह हमेशा काम नहीं कर सकता है, लेकिन चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि चीजें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी. यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि क्रोधित होना एक छोटी लत की तरह हो सकता है और अधिक नुकसान पहुंचा सकता है. आज, आप अपने प्रियजन को एक नए तरीके से देख सकते हैं. दूसरों के साथ समय बिताने और अपने लिए कुछ समय भी लेने के लिए यह एक अच्छा दिन है. आपके पति या पत्नी के कार्यों से आप वास्तव में विशेष और खुश महसूस करेंगे. दोस्तों और परिवार के साथ खरीदारी करने के लिए यह एक अच्छा दिन है, बस याद रखें कि आप कितना खर्च करते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

आपके बच्चे, अन्य बच्चों की तरह, आज सक्रिय और शरारती होंगे. यदि आप शादीशुदा हैं, तो अपने बच्चों की अच्छी देखभाल करना सुनिश्चित करें क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, तो वे बीमार हो सकते हैं और आपको उनके स्वास्थ्य पर बहुत पैसा खर्च करना होगा. घर पर उन चीजों पर ध्यान दें जिस पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है. आपका थका हुआ और दुखद जीवन आपके साथी को तनाव महसूस कर सकता है. आज, आप बच्चों को पार्क या शॉपिंग मॉल में ले जा सकते हैं. आज आपकी शादी में कुछ समस्याएं हो सकती हैं. आप आध्यात्मिकता में एक मजबूत रुचि भी महसूस कर सकते हैं. आप एक योग शिविर में जाना चाहते हैं, एक धार्मिक नेता को बोलते हैं, या एक आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

आपकी आशा बढ़ेगी और एक फूल की तरह सुंदर हो जाएगी जो अच्छी खुशबू आ रही है. अर्थव्यवस्था अप्रत्याशित मुनाफे या जुआ के माध्यम से मजबूत हो जाएगी. आज अपने परिवार की जरूरतों का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है. प्यार को खोजने के लिए आप जो चीजें करते हैं, वह तुरंत काम नहीं कर सकता है. अपना समय लेना महत्वपूर्ण है और निर्णयों में नहीं भागता है ताकि आप उन्हें बाद में पछतावा न करें. लंबे समय से काम के तनाव के कारण आपकी शादी कठिन रही है, लेकिन आज सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. परिवार जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और आज आप अपने परिवार के साथ एक अच्छी सैर कर सकते हैं और उनकी कंपनी का आनंद ले सकते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

प्यार, आशा, सहानुभूति, आशावाद और वफादारी जैसे सकारात्मक विचारों को अच्छा महसूस करना और सकारात्मक विचार करना महत्वपूर्ण है. जब आपके पास ये भावनाएं होती हैं, तो वे आपके द्वारा की जाने वाली हर चीज में अच्छे तरीके से दिखाई देंगे. आज अपने पैसे से सावधान रहें और बहुत अधिक खर्च न करें. विशेष अवसरों पर दूसरों के साथ साझा करें और जश्न मनाएं. आज आपके पास बहुत सारी ऊर्जा है, इसलिए आप किसी पार्टी या घटना की योजना बनाना चाह सकते हैं. कोशिश करते रहो और हार मत मानो, क्योंकि भाग्य आज आपकी तरफ है. यदि आप एक प्रतियोगिता में हैं, तो आपकी प्रतिस्पर्धी प्रकृति आपको जीतने में मदद करेगी. आज आपके और आपके जीवनसाथी के लिए बहुत अच्छा दिन हो सकता है. मीडिया में काम करने वाले लोगों का दिन भी अच्छा होगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

यदि आप एक सकारात्मक मानसिकता रखते हैं, तो अच्छी चीजें आपके रास्ते में आ जाएंगी. यदि आप लंबे समय से किसी चीज़ पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो आप आज पैसे उधार लेने में सक्षम हो सकते हैं. अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना कठिन हो सकता है, लेकिन कोशिश करें कि आप अपने आस -पास के लोगों के साथ बहस न करें या आप अकेला महसूस कर सकते हैं. मुस्कुराते हुए किसी को बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है अगर वे आपसे परेशान हैं. सेमिनार और प्रदर्शनियों जैसी घटनाओं में जाने से आप नई चीजें सिखा सकते हैं. क्या आपको लगता है कि शादी करना सिर्फ समझौते करने के बारे में है? यदि आप करते हैं, तो आज आपको एहसास हो सकता है कि यह वास्तव में सबसे अच्छी बात है जो आपके साथ कभी हुई है. अपने छोटे भाई के साथ टहलने के लिए जाना एक दूसरे के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने में मदद कर सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

कभी -कभी, आपकी नौकरी और परिवार में पुराने लोग आप पर बहुत दबाव डाल सकते हैं, जिससे आपके काम पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है. यदि आप घर से दूर समय बिताते हैं और अपने आप को उन लोगों के साथ घेरते हैं जो आपके पैसे और समय बर्बाद करते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा. छोटे बच्चों या ऐसे लोगों के साथ धैर्य रखना महत्वपूर्ण है जिनके पास आपके जितना अनुभव नहीं है. आपको लग सकता है कि प्यार गायब हो रहा है, लेकिन अगर आप किसी की आंखों में देखते हैं, तो आप प्यार से भरे सब कुछ देखेंगे. आज, आप काम से ब्रेक लेने और अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला कर सकते हैं. यह वास्तव में अच्छा होगा क्योंकि आपके साथी ने आपके लिए कुछ विशेष योजना बनाई है. लेकिन आप आराम करने में सक्षम नहीं हो सकते क्योंकि कुछ दोस्त आपको परेशान कर सकते हैं. हालांकि, आप अपनी दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए इस अवसर का उपयोग कर सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा होगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

आपकी बहुत जिम्मेदारी है और निर्णय लेते समय स्पष्ट रूप से सोचना महत्वपूर्ण है. यदि आप आज दोस्तों के साथ बाहर जा रहे हैं, तो सावधान रहें कि आप अपना पैसा कैसे खर्च करते हैं क्योंकि आप इसे खो सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपको धूम्रपान रोकने के लिए प्रोत्साहित करेगा. अन्य बुरी आदतों को भी छोड़ने का यह एक अच्छा समय है, क्योंकि जब आप प्रेरित होते हैं तो यह करना आसान होता है. भले ही आपके पास खत्म करने के लिए कुछ चीजें हों, फिर भी आपके पास प्यार और बाहर जाने के विचार होंगे. आप अपने खाली समय में अपनी पसंदीदा गतिविधियों को करने का आनंद लेते हैं, और आप आज कुछ ऐसा ही करना चाहते होंगे, लेकिन किसी के आने के कारण आपकी योजनाएं बदल सकती हैं. यदि आप हाल ही में थोड़ा दुखी महसूस कर रहे हैं, तो आज आपको अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिल सकती है. यह थोड़ा उबाऊ हो सकता है, लेकिन आप रचनात्मक होकर इसे और अधिक मजेदार बना सकते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

अपनी बीमारी के बारे में बात न करने की कोशिश करें. इसके बजाय, अपने दिमाग को बीमार महसूस करने के लिए दिलचस्प चीजें खोजें. इसके बारे में बहुत ज्यादा बात करना चीजों को बदतर बना सकता है. आपके माता -पिता पैसे की समस्याओं में आपकी मदद कर सकते हैं. आपका साथी आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव करने में मदद कर सकता है. एक खुश और मेहनती व्यक्ति बनें जो अपने लक्ष्यों की ओर काम करता है. असफलताओं को आपको हतोत्साहित न करने दें. आज, आपका साथी अपनी भावनाओं को खुले तौर पर व्यक्त नहीं कर सकता है, जो आपको दुखी कर सकता है. छात्रों को दोस्ती में फंसने के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. आप भविष्य में नए दोस्त बना सकते हैं, लेकिन अभी स्कूल पर ध्यान केंद्रित करने का सबसे अच्छा समय है. आपका साथी आपकी आवश्यकताओं पर ध्यान नहीं दे सकता है, जो आपको निराश कर सकता है. अनुशासित होना सफलता के लिए महत्वपूर्ण है. अपने सामान को संगठित रखने से आपके जीवन में अनुशासन लाने में मदद मिल सकती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नई चीजें सीखने के लिए बहुत पुराने हैं, लेकिन यह बिल्कुल भी सच नहीं है. आपका मस्तिष्क अभी भी त्वरित और सक्रिय है, इसलिए आप आसानी से कुछ भी सीख सकते हैं जो आप चाहते हैं. जो लोग अनावश्यक चीजों पर पैसा खर्च करते थे, उन्हें एहसास होगा कि जीवन में वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है जब उन्हें अचानक पैसे की आवश्यकता होती है और पर्याप्त नहीं होता है. बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व करेंगे. आप कुछ साबित करने के लिए आज अपने साथी के साथ बहस कर सकते हैं, लेकिन वे आपको शांत करेंगे और आपको बेहतर महसूस कराएंगे. यदि आपके पास कुछ खाली समय है, तो आप अपने फोन पर एक वेब श्रृंखला देख सकते हैं. आपके पास अपनी भावनाओं के बारे में अपने जीवनसाथी से बात करने के लिए बहुत समय होगा. टीवी पर एक फिल्म देखना और प्रियजनों के साथ चैट करना दिन बिताने का एक शानदार तरीका है. यदि आप थोड़ा प्रयास करते हैं, तो आपका दिन इन सुखद गतिविधियों से भरा होगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 जनवरी, 2024

आज, अपने आत्मविश्वास का सही तरीके से उपयोग करना याद रखें. भले ही यह एक सामान्य दिन की तरह लग सकता है, आप फिर से ऊर्जावान और ताज़ा महसूस कर पाएंगे. आप आसानी से पैसा खर्च कर सकते हैं, लेकिन आपकी शुभकामनाएँ आपकी रक्षा करेगी. शाम को, दोस्तों के साथ मस्ती करने और यहां तक कि छुट्टी की योजना बनाने का एक अच्छा समय है. आज आपके द्वारा की गई किसी भी गलतियों से सीखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके मन में बोलने से कुछ नुकसान हो सकता है. यदि आप भागते हैं और अनावश्यक चीजें करते हैं, तो आज निराशाजनक हो सकता है. आपका जीवनसाथी स्वार्थी कार्य कर सकता है, लेकिन यह आपको बहुत प्रभावित नहीं करेगा. आपके पिता आज आपको एक उपहार दे सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story