अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 12 जनवरी 2024: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत
11 Jan 2024 6:30 PM GMT
Updated: 2024-01-11 18:27:45
daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी 2024)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024 (Today's Horoscope Friday, 12 January, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

आज आपकी महक अच्छी रहेगी और हर कोई आपके व्यक्तित्व से आकर्षित होगा. आप वाकई तेजी से पैसा कमाना चाहेंगे. अपने परिवार के साथ समय बिताने से सभी को ख़ुशी मिलेगी. शाम के लिए कुछ खास योजना बनाएं और इसे सचमुच रोमांटिक बनाएं. यह उन लोगों के लिए एक अच्छा दिन है जो व्यवसाय करते हैं. यदि आप काम के सिलसिले में अचानक यात्रा करते हैं तो वह अच्छी रहेगी. आपकी राशि वाले लोगों को आज शराब और सिगरेट से परहेज करना चाहिए क्योंकि इससे आपका समय बर्बाद हो सकता है. यदि आप शादीशुदा हैं तो आपके जीवन का यह समय वास्तव में मज़ेदार होगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

आप अपने मन और शरीर दोनों में थकान महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप आराम करते हैं और स्वस्थ भोजन खाते हैं, तो इससे आपको अधिक ऊर्जा प्राप्त करने में मदद मिलेगी. आज आपको कुछ पैसे कमाने का मौका मिल सकता है, लेकिन अगर आप जल्दी गुस्सा हो जाएंगे, तो आपके लिए पैसा कमाना मुश्किल हो सकता है. यह ऐसा दिन है जब आपके पास करने के लिए बहुत अधिक काम नहीं होगा, इसलिए आप अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती कर सकते हैं. अगर आप और आपका पार्टनर साथ में बाहर जाते हैं तो इससे आपका प्यार और भी मजबूत हो सकता है. कार्यस्थल पर समस्याओं को हल करने के लिए अपनी बुद्धि और प्रभाव का उपयोग करें. आज आपके पास अपने पति या पत्नी के साथ बिताने के लिए काफी समय होगा. आपका पार्टनर यह देखकर बहुत खुश होगा कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं. यदि आप अपनी शादी को खुशहाल बनाने की कोशिश करते हैं, तो इससे आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक फर्क पड़ेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास से लोगों को प्रभावित करेंगे. आपको कुछ अतिरिक्त धन प्राप्त होगा और आपकी वित्तीय स्थिति बेहतर हो जाएगी. याद रखें कि न सिर्फ अपना घर अच्छा बनाएं बल्कि बच्चों की जरूरतों का भी ख्याल रखें. घर में बच्चे होने से खुशी और उत्साह आता है. दिन के अंत में आप रोमांटिक महसूस करना शुरू कर सकते हैं. अपने साथी से बात करना कठिन हो सकता है, लेकिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें. अगर आपकी बाहर जाने की योजना है तो आख़िरी वक़्त पर उसमें बदलाव हो सकता है. अपने जीवनसाथी के साथ कुछ मौज-मस्ती और हंसी-मजाक आपको उस समय की याद दिलाएगा जब आप किशोरावस्था में थे.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

हाई ब्लड प्रेशर वाले लोगों को अपना विशेष ख्याल रखने और दवा लेने की जरूरत है. उन्हें अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रण में रखने का भी प्रयास करना चाहिए. यह भविष्य में बहुत मददगार होगा. कोई मित्र आज कुछ व्यवसायियों को खूब पैसा कमाने में मदद कर सकता है. यह पैसा कई समस्याओं का समाधान कर सकता है. अपने खाली समय का उपयोग अपने घर को सजाने में करें. आपका परिवार इसकी सराहना करेगा. आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपसे बहुत प्यार करता है. किसी भी महत्वपूर्ण कागजात पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें. यदि आपमें चुनौतियों से पार पाने का दृढ़ निश्चय है तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं. आपको सोशल मीडिया पर शादीशुदा जिंदगी के बारे में चुटकुले पढ़ने में मजा आता है. लेकिन आज, जब आप अपनी शादी के बारे में कई प्यारी चीज़ें देखेंगे, तो आप भावुक हो सकते हैं और गहराई से प्रभावित हो सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

तला-भुना भोजन न करें और प्रतिदिन व्यायाम अवश्य करें. अपना पैसा ऐसे निवेश में न लगाएं जिसका भुगतान करने में लंबा समय लगे, इसके बजाय, बाहर जाएं और अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें और सुखद यादें बनाएं. आपका जीवंत और मैत्रीपूर्ण व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को प्रसन्न करेगा. प्यार वसंत की तरह है, यह फूलों, रोशनी और तितलियों जैसी खूबसूरत चीजों से भरा है. आज आप अधिक रोमांटिक महसूस करेंगे. आपकी कोई अधूरी योजनाएँ पूरी होने लगेंगी. आज आप कार्यस्थल पर किसी समस्या को लेकर चिंतित हो सकते हैं और इससे आपका ध्यान अपने महत्वपूर्ण कार्यों से भटक सकता है. आपके आस-पास के रंग चमकीले दिखेंगे क्योंकि हवा में प्यार है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

अपने आप को स्वस्थ बनाने और अपने व्यक्तित्व को बेहतर बनाने का प्रयास करें ताकि आपका जीवन बेहतर हो सके. जब आप कड़ी मेहनत करते हैं और समर्पण दिखाते हैं, तो लोग नोटिस करेंगे और इसके कारण आपको कुछ पैसे भी मिल सकते हैं. आपको किसी धार्मिक स्थान पर जाने या किसी रिश्तेदार से मिलने का मौका मिल सकता है. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसे यह बताना महत्वपूर्ण है कि आप आज कैसा महसूस कर रहे हैं, क्योंकि हो सकता है कि कल आपके पास मौका न हो. व्यावसायिक कारणों से दूसरे देशों के लोगों से दोस्ती करने का यह अच्छा समय है. आज आपके पास वो काम करने के लिए खाली समय होगा जो आप हमेशा से करना चाहते थे लेकिन नहीं कर पाए. जब आपका जीवनसाथी आपसे प्यार करता है, तो यह आपको किसी भी दर्द या दुःख को भूला देता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

आपके पास खेलने और मौज-मस्ती करने के लिए बहुत समय होगा. आप यह जानने में अच्छे हो सकते हैं कि दूसरे लोग क्या चाहते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आज बहुत अधिक पैसा खर्च न करें. दोपहर का समय कुछ मज़ेदार और दिलचस्प करने का बढ़िया समय है. किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह लेना जिस पर आप भरोसा करते हैं, आपके रिश्तों को बेहतर बनाने में मदद करेगा. यात्राओं पर जाने से आपको अपनी नौकरी के लिए लोगों के साथ बेहतर संबंध बनाने में मदद मिलेगी. आप आज अपने शरीर को स्वस्थ बनाने की कोशिश करने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन हमेशा की तरह, यह शायद काम नहीं करेगा. आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए ख़ास है और आपको आज इसका एहसास होगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

आज आप अपने बारे में बहुत अच्छा महसूस करेंगे और आपके अंदर भरपूर ऊर्जा होगी. आप बहुत पैसा कमाएंगे, लेकिन बचत करना कठिन हो सकता है क्योंकि आपको अधिक खर्च करना होगा. आप नए दोस्त बनाएंगे क्योंकि आप मिलनसार और पसंद करने योग्य हैं. आप भी वास्तव में खुश और प्यार महसूस करेंगे. अपनी नौकरी के सिलसिले में दूसरे देशों के लोगों से मिलने का अच्छा समय है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आज आप फोन पर काफी समय बिता सकते हैं. आपका पति या पत्नी आपको वास्तव में विशेष महसूस कराएंगे और किसी अच्छी चीज़ से आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

कभी-कभी, जब आप कुछ करना या हासिल करना चाहते हैं, तो आप डरा हुआ और अनिश्चित महसूस कर सकते हैं. किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना महत्वपूर्ण है जो आपको इन भावनाओं से निपटने में मदद करने के लिए अच्छी सलाह दे सके. आपको यह भी लग सकता है कि आप अन्य लोगों पर अधिक समय और पैसा खर्च करना चाहते हैं. जिज्ञासु होना और नई चीजें सीखने की इच्छा आपको नए दोस्त बनाने में मदद कर सकती है. घर में कुछ समस्याएँ हो सकती हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि छोटी-छोटी बातों पर अपने साथी के साथ बुरा व्यवहार न करें. आज का दिन महान कार्य और विशेष कार्य करने का है. हालाँकि, आप उन चीज़ों के बारे में बहस करके अपना खाली समय बर्बाद कर सकते हैं जो वास्तव में मायने नहीं रखती हैं, जिससे बाद में आपको दुःख महसूस होगा. आपका जीवनसाथी आपको बता सकता है कि आपके साथ रहने से उन पर क्या प्रभाव पड़ता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

यदि आपकी आंखें ठीक महसूस नहीं कर रही हैं, तो बहुत अधिक गंदी हवा वाली जगहों से दूर रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि धुआं आपकी आंखों को और भी अधिक नुकसान पहुंचा सकता है. कोशिश करें कि तेज़ धूप में ज़्यादा बाहर न रहें. जिन लोगों ने आज पैसा उधार लिया है उन्हें वापस चुकाने में कठिनाई हो सकती है. अपने घर को एक अच्छी जगह बनाना एक अच्छा विचार है. प्यार के मामले में आज का दिन आपके लिए बेहद ख़ुशी भरा रहेगा. पैसे कमाने के कुछ नए तरीके सामने आएंगे जो वाकई दिलचस्प होंगे. आप चाहें तो किसी भी परेशानी को नजरअंदाज कर खुश रह सकते हैं या फिर उनसे परेशान हो सकते हैं. यह आप पर निर्भर करता है. शादीशुदा लोगों के लिए आज एक साथ समय बिताने और एक अच्छी शाम बिताने का अच्छा दिन है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

बच्चों के साथ खेलना मज़ेदार और आरामदायक समय होगा. अगर आप किसी को पैसा देते हैं तो आपको कुछ पैसे वापस मिल सकते हैं. अपने मेहमानों के साथ अच्छा व्यवहार करना महत्वपूर्ण है क्योंकि बुरा व्यवहार आपके परिवार को दुखी कर सकता है और आपके बीच दूरियां पैदा कर सकता है. आज आप जिसे प्यार करते हैं उसे माफ़ करना याद रखें. दूसरे लोग आपका बहुत सारा समय मांग सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि इससे आपके काम पर असर न पड़े और वे आपका फायदा न उठाएं. विद्यार्थियों को सिर्फ दोस्तों के साथ घूमने-फिरने के बजाय पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. आप अपने जीवनसाथी से बहस कर सकते हैं क्योंकि आपकी राय अलग है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 जनवरी, 2024

कभी-कभी, यदि हम अपनी समस्याओं को अंदर ही रखते हैं और उनके बारे में बात नहीं करते हैं, तो वे वापस आ सकती हैं और हमें तनावग्रस्त महसूस करा सकती हैं. यदि पर्याप्त पैसा नहीं है, तो यह घर में झगड़े का कारण बन सकता है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने परिवार वालों से अच्छे से बात करें और उनकी सलाह लें. परिवार के साथ किसी भी तरह के मतभेद को सुलझाकर आप अपने लक्ष्य आसानी से हासिल कर सकते हैं. आप धीरे-धीरे लेकिन लगातार अधिक प्यार महसूस करेंगे. करियर की यात्रा शुरू करना अच्छा रहेगा, लेकिन पहले अपने माता-पिता से अनुमति अवश्य ले लें. दूसरों से बात करते समय स्वयं बने रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि किसी और के होने का दिखावा करने से आपको मदद नहीं मिलेगी. किराने का सामान खरीदने को लेकर आपका अपने जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story