सतना

नगर पंचायत नागौद में जलसंकट से जूझ रहे नगरवासी, नहीं मिल रहा नल कनेक्शन

News Desk
4 March 2021 12:16 AM GMT
नगर पंचायत नागौद में जलसंकट से जूझ रहे नगरवासी, नहीं मिल रहा नल कनेक्शन
x
सतना। जिले के नागौद नगर पंचायत में इन दिनों पानी का भीषण संकट व्याप्त है। वहीं नगर पंचायत ने अपने हाथ खड़े कर दिए , ऊपर की पाइप लाइन में अगर किसी का पाइप टूट जाता है या खराब हो जाता है तो नगर पंचायत द्वारा यह कह दिया जाता है कि नया कनेक्शन लो। वहीं कनेक्शन के लिये लोग भटक रहे हैं। कार्यालय में बैठे हुए कर्मचारी आला अधिकारियों की शह पर मनमानी कर रहे हैं।

सतना। जिले के नागौद नगर पंचायत में इन दिनों पानी का भीषण संकट व्याप्त है। वहीं नगर पंचायत ने अपने हाथ खड़े कर दिए, ऊपर की पाइप लाइन में अगर किसी का पाइप टूट जाता है या खराब हो जाता है तो नगर पंचायत द्वारा यह कह दिया जाता है कि नया कनेक्शन लो। वहीं कनेक्शन के लिये लोग भटक रहे हैं। कार्यालय में बैठे हुए कर्मचारी आला अधिकारियों की शह पर मनमानी कर रहे हैं।

बता दें विगत दिनों जिस नए कनेक्शन के लिए नगर पंचायत लोगों से अपील कर रही थी वहां रसीद कटने के बाद भी दो दो महीनों तक कनेक्शन का नंबर नहीं आता है । जब इस बारे में अधिकारियों से पूछा जाता है तो वह यह कह कर पल्ला झाड़ देते हैं कि कनेक्शन ठेकेदार द्वारा किया जाता है और इस तरह नगरवासी परेशान हैं। आपको बता दें कि तीन.-चार मोहल्ले के लोग तो बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं जिनमें से महारानी लक्ष्मीबाई मार्ग , दद्दू सागर, पत्तरियान मोहल्ला, चटाई मोहल्ला, कछिया टोला , कुम्हरान टोला एवं आधा बहनान मोहल्ला यह विशेष रूप से पानी के संकट में दरबदर भटक रहे हैं मगर नगर पंचायत नागौद के आला अधिकारियों को कोई परवाह नहीं है।

नगर पंचायत के प्रशासनिक अधिकारी इन नगर पंचायतों के कर्मचारियों पर कार्रवाई नहीं करते हैं, जिससे आम जन परेशान हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक पुराने कनेक्शन धारियों से रोड कटिंग का चार्ज किस आधार पर नगर पंचायत द्वारा लिया जा रहा है और जहां एक तरफ लोगों की रसीदें कट रही हैं , और कनेक्शन नहीं हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ पैसे लेकर ऊपर ही ऊपर कनेक्शन का खेल चल रहा है। प्रशासनिक अमला जानबूझकर भी अनजान बना हुआ है!

Next Story