रीवा

रीवा में ऑटो से गिर गया था युवक का बैग, सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने खोजकर सुरक्षित वापस लौटाया

Sanjay Patel
28 Aug 2023 3:41 AM GMT
रीवा में ऑटो से गिर गया था युवक का बैग, सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने खोजकर सुरक्षित वापस लौटाया
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा में भोपाल से लौटकर वापस आया युवक ऑटो में सवार हुआ। जहां उसका बैग ऑटो से गिर गया। जब युवक की नजर पीछे की ओर गई तो उसका बैग गायब था।

मध्यप्रदेश के रीवा में भोपाल से लौटकर वापस आया युवक ऑटो में सवार हुआ। जहां उसका बैग ऑटो से गिर गया। जब युवक की नजर पीछे की ओर गई तो उसका बैग गायब था। ऐसे में उसने बैग की काफी खोजबीन की किंतु वह नहीं मिल सका। जिसकी सूचना उसने पुलिस को दी। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से बैग को खोज निकाला। जिसे युवक को सुरक्षित वापस लौटाया गया। बैग सुरक्षित वापस कराने में समान थाना के स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही।

बैग में लैपटॉप सहित था अन्य सामान

मिली जानकारी के अनुसार खूटेही निवासी अजिताक्ष गौतम पिता शिवकुंजमणि रविवार की सुबह रेवांचल एक्सप्रेस से रीवा आए। रेलवे स्टेशन से सिरमौर चौराहा तक ऑटो में गए। यहां से घर जाने के लिए दूसरे ऑटो में बैठे। कुछ दूर जाने पर पीछे देखा तो बैग नहीं था। जिस पर तलाश प्रारंभ की गई। जानकारी मिली कि सिरमौर चौराहा में बैग गिर गया था। जो दूसरे ऑटो चालक ने उठा लिया था। युवक अपने स्तर पर तलाश करता रहा किंतु ऑटो चालक व बैग का पता नहीं चल सका। बताया गया है कि बैग में लैपटॉप सहित कपड़े आदि सामान रखे हुए थे। बैग नहीं मिलने से युवक काफी परेशान था। जिसके बाद उसने पुलिस की मदद ली।

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी कैमरे

इसकी जानकारी अजिताक्ष गौतम ने पुलिस को दी। इसके साथ ही वह पुलिस कंट्रोल रूम स्थित सीसीटीवी कार्यालय पहुंचा। जिसकी जानकारी मिलते ही सीसीटीवी कैमरों को खंगालने का काम प्रारंभ हुआ। सिरमौर चौराहा और कलेक्ट्रेट गेट के समीप लगे फिक्स एवं पीटीजेड कैमरों की मदद से ऑटो का नंबर पता चला। इसके साथ ही वीडीपी पोर्टल की मदद ली गई। जिससे चालक की जानकारी हो सकी। पुलिस ने ऑटो चालक से संपर्क किया जिसके बाद यात्री का बैग सुरक्षित मिल गया। यात्री का बैग सुरक्षित वापस कराने में सीसीटीवी प्रभारी एवं प्रधान आरक्षक संदीप द्विवेदी, महिला आरक्षक अनामिका सिंह, प्रवीणा उपाध्याय सहित समान थाना के स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Next Story