रीवा

रीवा में वाहनों की हुई जांच, आरटीओ उड़नदस्ता ने बगैर परमिट दौड़ रहे दो ट्रकों को किया जब्त

Sanjay Patel
19 Sept 2023 8:13 AM GMT
रीवा में वाहनों की हुई जांच, आरटीओ उड़नदस्ता ने बगैर परमिट दौड़ रहे दो ट्रकों को किया जब्त
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में वाहनों की जांच पड़ताल जारी है। क्षे़त्रीय परिवहन कार्यालय द्वारा ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जो बगैर परमिट के सड़क पर दौड़ते हुए पाए जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में वाहनों की जांच पड़ताल जारी है। क्षे़त्रीय परिवहन कार्यालय द्वारा ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जो बगैर परमिट के सड़क पर दौड़ते हुए पाए जा रहे हैं। इसके साथ ही वाहनों में ओवरलोडिंग पाए जाने पर भी आरटीओ उड़नदस्ता द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

वाहनों का नहीं मिला परमिट

रीवा परिवहन विभाग द्वारा वाहनों की नियमित जांच के दौरान रीवा बाइपास और रिंग रोड पर बिना परमिट दो ट्रक जब्त किए गए। जांच के दौरान इन वाहनों को रोककर इनके दस्तावेज़ों की जांच पड़ताल टीम द्वारा की गई। वाहन में कोई परमिट नहीं पाया गया। जिस पर परिवहन विभाग ने वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की। वाहनों को जब्त कर परिवहन कार्यालय रीवा में सुरक्षार्थ खड़ा कराया गया। परिवहन विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो जब्त किए गए वाहनों को छुड़ाने हेतु कुछ लोग अपने आपको मीडियाकर्मी बताते हुए परिवहन स्टाफ़ पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे थे।

कर भी नहीं किया था जमा

परिवहन विभाग का कहना है कि जब्त किए गए ट्रकों का मध्यप्रदेश शासन परिवहन विभाग का कर भी जमा नहीं पाया गया। इन बिना परमिट वाहनो के प्रकरण को माननीय न्यायालय के यहां भेजा जायेगा। इसके अलावा कलेक्टर के आदेशानुसार आगामी विधानसभा निर्वाचन के चलते वाहनों पर हूटर, नम्बर प्लेट, पदनाम पट्टी वाहनों पर अवैध पदार्थों के आवागमन पर रोक लगाने हेतु परिवहन विभाग द्वारा नियमित चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते 49 वाहनों पर कार्यवाही करते हुए 2 लाख 35 हज़ार रुपये का जुर्माना किया गया। परिवहन विभाग की यह कार्यवाही अभी नियमित रूप से जारी रहेगी। परिवहन विभाग की इस कार्यवाही से ऐसे वाहन चालकों में हड़कम्प मच गया है जो बगैर परमिट सड़क पर वाहन दौड़ाते हैं। इसके साथ ही इस तरह की कार्रवाई से वाहनों में ओवरलोडिंग पर भी काफी हद तक अंकुश लग सकेगा।

Next Story