रीवा

रीवा में सेल्फी के चक्कर में वाटरफॉल में गिरा लखनऊ से आया पर्यटक, 13 दिन में दूसरी घटना

रीवा में सेल्फी के चक्कर में वाटरफॉल में गिरा लखनऊ से आया पर्यटक, 13 दिन में दूसरी घटना
x
उत्तर प्रदेश के लखनऊ से रीवा घूमने आया एक युवक सचिन सिंह सेल्फी लेने के चक्कर में चचाई वाटरफॉल में गिर गया। कड़ी मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया। यह घटना 13 दिन में रीवा के दूसरे जलप्रपात पर हुई है।

रीवा. उत्तर प्रदेश के लखनऊ से मध्य प्रदेश के रीवा घूमने आया एक युवक सचिन सिंह सेल्फी लेने के चक्कर में चचाई वाटरफॉल में गिर गया। कड़ी मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया। यह घटना 13 दिन में रीवा के दूसरे जलप्रपात पर हुई है।

बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर उत्तर प्रदेश के लखनऊ से 12 पर्यटक रीवा के चचाई वाटरफॉल घूमने आए थे। उन्हीं में से एक युवक सचिन सिंह (30 वर्ष) सेल्फी लेने के दौरान अचानक वाटरफॉल में गिर गया।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना

इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर युवक को सकुशल बाहर निकाला।

13 दिन पहले भी हुई थी ऐसी घटना

बता दें कि 13 दिन पहले ही रीवा के गढ़ थाना क्षेत्र में क्योटी जल प्रपात में एक युवक ने छलांग लगा दी थी। इस घटना में युवक की मौत हो गई थी।

जलप्रपातों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं

रीवा जिले के जलप्रपात पर्यटकों के लिए खतरा बन गए हैं। पूर्व में हुई घटनाओं के बाद भी जलप्रपातों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। जबकि तत्कालीन कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी और तत्कालीन पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने जलप्रपातों का मुआयना कर यहां हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए थे। लेकिन जलप्रपातों में अब तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिस वजह से इस तरह की दुर्घटनाएं देखने को मिल रही हैं।

Next Story