रीवा

रीवा में बढ़ गया शहरी जमीन का रेट, नई लोकेशन की नई दर लागू, आमजन कैसे खरीद पायेंगे जमीन ?

रीवा में बढ़ गया शहरी जमीन का रेट, नई लोकेशन की नई दर लागू, आमजन कैसे खरीद पायेंगे जमीन ?
x
Rewa / रीवा। शहर की जमीन अब सरकार के हिसाब से ज्यादा कीमती है। ऐसे में सरकार ने नई लोकेशन की नई दर लागू कर दिया है। जो 1 अगस्त रविवार से लागू कर दी गई है। नई दर के मुताबिक सिरमौर चौराहे (Sirmour Chauraha) के आसपास की कई जमीन शहर की सबसे कीमती है। यहाँ 50 हजार रूपये प्रति वर्ग मीटर कीमत तय किया गया है। प्रदेश सरकार ने रीवा शहर में 191 और पूरे जिले में 355 नये लोकेशन और कॉलोनियों ​​​​​​ के लिए गाइड लाइन जारी की है। 

Rewa / रीवा। शहर की जमीन अब सरकार के हिसाब से ज्यादा कीमती है। ऐसे में सरकार ने नई लोकेशन की नई दर लागू कर दिया है। जो 1 अगस्त रविवार से लागू कर दी गई है। नई दर के मुताबिक सिरमौर चौराहे (Sirmour Chauraha) के आसपास की कई जमीन शहर की सबसे कीमती है। यहाँ 50 हजार रूपये प्रति वर्ग मीटर कीमत तय किया गया है। प्रदेश सरकार ने रीवा शहर में 191 और पूरे जिले में 355 नये लोकेशन और कॉलोनियों ​​​​​​ के लिए गाइड लाइन जारी की है।

सिरमौर चौराहा सबसे कीमती

प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित की गई शहर तथा जिले के जमीन की नई कीमत तय कर दी गई है। सिरमौर चौराहे से अमहिया रोड़ तथा सिरमौर चौराहे से कालेज चौराहे की ओर बन रहा व्यावसायिक काम्प्लेक्स की कीमत 50 हजार रूपये प्रति वर्गमीटर तय किया गया है। वही शहर के और भी कई ऐसे स्थान हैं जो जिनकी भी कीमत 50 हजार रूपये प्रति वर्गमीटर के करीब है।

शहर से लगे गांवों की कीमत तय

सरकार ने शहर के साथ ही शहर से लगे गांवों की जमीन की कीमत भी तय कर दी है। ऐसे में ज्यादातर जमीन की कीमत बढ गई है। हालत यह है कि शहर में अब जमीन खरीदना आम आदमी के बस की बात नही रही। इन प्रापर्टियों के रेट 1 अगस्त रविवार से जारी हो रहे है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story