रीवा

रीवा में दो सगी बहनों के लिए काल बन गया सांप, सोते समय डसने से हो गई मौत

Sanjay Patel
30 Aug 2023 9:22 AM GMT
रीवा में दो सगी बहनों के लिए काल बन गया सांप, सोते समय डसने से हो गई मौत
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में दो सगी बहनों के लिए सांप काल बनकर आया। दोनों बहनें गहरी नींद में सो रही थीं। इसी दौरान सांप ने दोनों को डस लिया।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में दो सगी बहनों के लिए सांप काल बनकर आया। दोनों बहनें गहरी नींद में सो रही थीं। इसी दौरान सांप ने दोनों को डस लिया। परिजनों द्वारा पहले तो उनकी झाड़ फूंक कराने में समय बिता दिया जिससे उनकी हालत और बिगड़ गई। इसके बाद दोनों को संजय गांधी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

एक साथ सो रही थी पांच बहनें

घटना रीवा जिले के मनगवां थाना अंतर्गत मनिकवार चौकी के समीपी ग्राम देवतहा में घटित हुई। परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक पूरा परिवार रात के समय कमरे में सो रहा था। इस दौरान घर में घुसे सांप ने घूम-घूमकर पांच बहनों में से दो को डस लिया। इसके बाद सांप बाहर की ओर जाने लगा। तभी उनके पिता की नींद खुल गई। वह बाहर की ओर निकले तो उन्हें सांप दिखा। ऐसे में उसको लाठी से पीटकर मार डाला।

चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित किया

सांप को मारने के बाद जैसे ही वह अंदर गए तो उन्होंने देखा कि एक लड़की के पैर से खून निकल रहा था। ऐसे में वह उसकी झाड़ फूंक कराने में व्यस्त हो गए। तभी दूसरी लड़की की भी हालत खराब हो गई। ऐसे में दोनों को निजी वाहन से लेकर वह संजय गांधी अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मृतक दोनों बहनों का नाम सोना साकेत और मलवा साकेत बताया गया है। वहीं परिजनों का कहना है कि सांप डसने के बाद 108 एम्बुलेंस को फोन लगाया गया किंतु उसके पहुंचने में देर हो गई।

इनका कहना है

इस संबंध में मनिकवा चौकी प्रभारी रामनरेश तिवारी का कहना है कि देवतहा गांव निवासी रूपेश साकेत परिवार के साथ अंदर जमीन पर सो रहे थे। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 2 बजे के आसपास सांप ने दो बहनों को डस लिया। जिससे मलवा साकेत 6 वर्ष और सोना साकेत 4 वर्ष की मौत हो गई। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

Next Story