रीवा

रीवा में SDM ने महिला पटवारी को किया निलंबित, रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ी गई थी

रीवा में SDM ने महिला पटवारी को किया निलंबित, रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ी गई थी
x
रीवा में लोकायुक्त द्वारा रिश्वत लेते पकड़ी गई महिला पटवारी भारती अवधिया को निलंबित कर दिया गया है। सिरमौर के तेंदुन पटवारी हल्का की यह पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई थी।

रीवा जिले में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। सिरमौर के तेंदुन पटवारी हल्का की महिला पटवारी भारती अवधिया को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी।

इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीएम सिरमौर आरके सिन्हा ने पटवारी भारती अवधिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि के दौरान पटवारी का मुख्यालय तहसील कार्यालय सिरमौर रहेगा। निलंबित पटवारी को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। हालांकि, निलंबन अवधि के दौरान का वेतन ट्रैप प्रकरण के निराकरण के बाद ही तय होगा।

पहले भी हो चुकी ट्रैप

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ के अनुसार, उमेश प्रताप सिंह नामक एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि पटवारी भारती अवधिया ने उनसे नक्शा तरमीम करवाने के एवज में 5000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता ने पहले ही 2500 रुपये पटवारी को दे दिए थे और शेष राशि देने के लिए पटवारी ने उसे अपने कार्यालय बुलाया था। मंगलवार को लोकायुक्त की टीम ने इसी दौरान पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब भारती अवधिया रिश्वत के मामले में पकड़ी गई हैं। 8 साल पहले भी उनके खिलाफ 9 हजार रुपये की रिश्वत लेने का मामला दर्ज हुआ था और वह मामला अभी भी न्यायालय में लंबित है। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Next Story