रीवा

रीवा में आरटीओ की टीम ने गैराज से जब्त किया कार व ट्रक, वाहनों की हुई जांच

Sanjay Patel
15 Sept 2023 6:46 AM GMT
रीवा में आरटीओ की टीम ने गैराज से जब्त किया कार व ट्रक, वाहनों की हुई जांच
x
Rewa News: एमपी के रीवा में परिवहन विभाग द्वारा मोटर गैराजों में खड़े वाहनों की जांच की गई। इस दौरान एक वर्कशॉप में खड़े वाहन का कोई कागजात नहीं पाया गया। इसके साथ ही मोटर यान पंजीयन शुल्क भी नहीं जमा था।

एमपी के रीवा में परिवहन विभाग द्वारा मोटर गैराजों में खड़े वाहनों की जांच की गई। इस दौरान एक वर्कशॉप में खड़े वाहन का कोई कागजात नहीं पाया गया। इसके साथ ही मोटर यान पंजीयन शुल्क भी नहीं जमा था। ऐसे में परिवहन विभाग द्वारा उक्त वाहन को परिवहन कार्यालय में खड़ा करा लिया गया है। इसके साथ ही परिवहन विभाग ने अन्य कार्रवाइयां भी की हैं।

नहीं जमा था मोटरयान पंजीयन शुल्क

कलेक्टर आदेशानुसार परिवहन विभाग द्वारा प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए विशेष जांच अभियान चलाया गया। जांच के दौरान परिवहन विभाग द्वारा मोटर गैराजो में खड़े वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान जयस्तंभ पर स्थित जेएम मोटर वर्कशॉप से एक महिंद्रा केयूंव्ही 100 वाहन खड़ा पाया गया। वाहन के कोई कागजात नहीं पाए गए और मध्य प्रदेश का मोटरयान पंजीयन शुल्क भी जमा नहीं पाया गया। वाहन अभी तक बिना पंजीयन के ही चलाया जा रहा था। आरटीओ रीवा के निर्देशन में उक्त वाहन को जब्त कर परिवहन कार्यालय रीवा में खड़ा कराया गया।

बिना परमिट दौड़ रहा था ट्रक

इसके अलावा वाहन चेकिंग के दौरान रीवा मनिकवार मार्ग पर एक ट्रक बिना परमिट के चलता हुआ पाया गया। जिसे जांच के उपरांत पुलिस थाना रायपुर कर्चुलियान में खड़ा कराया गया। परिवहन विभाग द्वारा बिना परमिट जप्त ट्रक पर 62 हजार 200 का चालान बनाया गया। इसके अलावा परिवहन विभाग द्वारा ओव्हरलोड वाहनों से 78000, ओवरलोड बसों से 36000 वसूला गया है। वहीं अनाधिकृत रूप से सायरन धारण किए 6 वाहनों पर चालानी कार्रवाई के अलावा नंबर प्लेट पर पद नाम एवं संस्था लिखे होने पर भी कार्रवाई की गई है। इधर आरटीओ उड़नदस्ते के द्वारा चेकिंग के दौरान सिरमौर चौराहे पर सुबह बिना फिटनेस एक हाईवा और बिना दस्तावेज के एक ट्रक जो कि उत्तर प्रदेश राज्य से पंजीकृत था पर चालानी कार्रवाई की गई।

Next Story