2021/05/rewa-police-corona-curfew (1).jpg

रीवा में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से वसूली गयी 10 लाख रूपये की राशि, देखें Photos

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
04 May 2021

रीवा. कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew in Rewa) के दौरान पुलिस ने रीवा शहर में बिना मास्क मोटर व्हीकल सहित कोविड गाइड लाइन का पालन करने वालो के चालान काट कर 10 लाख रूपये की राशि वसूल की. कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलो को देखते हुए कलेक्टर रीवा डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Dr. Ilaiyaraaja T.) ने जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाने के आदेश दिये है, जिसका पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस को सौंपी गई है.

यातायात डी.एस.पी. मनोज वर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. पिछले वर्ष की अपेक्षा कोरोना वायरस ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है. जिले में पिछले कई दिनों से यहां लगभग 300 के ऊपर कोरोना के मामले मिल रहे है.

डीएसपी वर्मा के मुताबिक़ कोरोना के खतरे को बढ़ता देख संक्रमण की चेन को तोड़ने कलेक्टर ने कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई. कोरोना कर्फ्यू का पालन करवाने की जिम्मेदारी पुलिस को सौंपी गई जिसके बाद पुलिस ने चौराहों तथा मुख्य सड़कों पर कड़ा पहरा लगा कर पेट्रोलिंग कर बेवजह घूम रहे लोगो पर कार्यवाही की.

उन्होंने बताया कि इस दौरान मास्क लगाने पर दो हजार चालान किए गये जिसमें 3 लाख 20 हाजार के करीब राशि वासूली गई जो रेडक्रास में जमा कराई गई. साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट कोविड नियमों की अनदेखी करने पर 2 हजार चालान काटे गये जिसमे सात लाख के करीब वसूली राशि शासन को प्राप्त हुई इस प्रकार कुल मिला कर लोगो को महामारी से बचाने के लिए की गई कार्यवाही के दौरान लगभग 10 लाख रूपये पुलिस ने वसूल किए. पुलिस द्वारा लगातार लोगो को घर पर ही रहने की समझाइश दी जा रही है.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER