रीवा

अजय देवगन की फिल्म Runway 34 में अहम किरदार निभाते दिखेंगी रीवा की नन्ही एक्ट्रेस मायरा राजपाल

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत
26 April 2022 5:14 PM IST
Updated: 2022-04-26 11:56:54
Rewas actress Myra Rajpal
x
अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म रनवे 34 में रीवा की मायरा राजपाल ने भी एक्टिंग की है, मायरा फिल्म ने फिल्म में अजय देवगन की बेटी का रोल निभाया है

रीवा की लिटल स्टार मायरा राजपाल: बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म Runway 34 में रीवा की वंडर गर्ल मायरा राजपाल भी अहम रोल निभाती नज़र आएगीं, मायरा राजपाल फिल्म में अजय देवगन की बेटी का किरदार निभा रही हैं. 9 साल की इस नन्ही एक्ट्रेस को छोटी बच्ची समझना आपकी भूल होगी, मायरा पिछले साल से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. एक कहावत तो अपने जरूर सुनी होगी 'कला की कोई उम्र नहीं होती' मायरा राजपाल इस कहावत में फिट बैठती हैं.

कौन है रीवा की मायरा राजपाल

Mayara Rajpal Rewa: मायरा राजपाल मध्य प्रदेश के रीवा जिले के प्रतिष्ठित मेडिकल ड्रग बिजनेसमैन जय राजपाल की बेटी हैं. इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि पाने वाली रीवा की सबसे छोटी कलाकार मायरा अब स्टार बन गई है. मायरा का ताल्लुख रीवा जिले से है लेकिन अपने फ़िल्मी कॅरियर के चलते वह अपने परिवार के साथ मुंबई शिफ्ट हो गई हैं.

जब 4 साल की थी तभी से काम करना शुरू कर दिया था

Mayara Rajpal's Film: जिस उम्र में बच्चे स्कूल जाने से बिदकते हैं उस उम्र में मायरा ने काम करना ही शुरू कर दिया था, जब मायरा सिर्फ 4 साल की थी तभी से टीवी ऐड्स में मायरा दिखने लगी थी. रनवे मायरा की पहली फिल्म नहीं है, इससे पहले यह नन्ही कलाकार पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म लूडो में भी काम कर चुकी हैं. इतना ही नहीं अबतक मायरा ने डेटोल, Kia Motors, होर्लिक्स, सर्फ एक्सेल, Frist Cry, जैसे 200 टीवी ऐड्स में काम कर चुकी हैं. मायरा ने अबतक 4 शार्ट फिल्म, 2 वेब्सिरिज और एक फीचर फिल्म में अपनी एक्टिंग स्किल्स दुनिया को दिखाई है. और अब अजय देवगन के साथ 29 अप्रैल को रिलीज होने वाली फिल्म Runway 34 में अजय देवगन की बेटी का रोल करते नज़र आएगीं।

Kia Motors के ऐड शूट में मायरा यूरोप भी गई थी, इसके बाद Kia ने मायरा को अपने अलगे प्रोजेक्ट्स के लिए भी साइन किया है. मायरा की टीवी सीरियल्स में इतनी डिमांड है कि उन्हें अक्सर डेली सोप्स में काम करने के ऑफर आते हैं, लेकिन सिल्वर स्क्रीन में अपना हुनर दिखाने वाले मायरा के पास सीरियल्स में काम करने का वक़्त कहां है.

मायरा की तो निकल पड़ी

Runway 34 फिल्म के बाद मायरा के पास कई बड़े प्रोजेट्स के ऑफर हैं, TV से लेकर प्रिंट एड्स और फिल्मों में काम कर चुकी मायरा अब गैंग्स ऑफ़ वासेपुर के डायरेक्टर अनुराग कश्यप की अपकमिंग फिल्म दो-बारा में एक्ट्रेस तापसी पन्नू की बेटी का रोल करते नज़र आने वाली हैं. बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत की मेगा बजट फिल्म 'धाकड़' में मायरा ने कंगना के बचपन का रोल किया है. वहीं मायरा ऐसी शार्ट फिल्म का हिस्सा भी हैं जिसकी शूटिंग कश्मीर में हुई है जो इस साल दिसंबर में रिलीज होगी। इसका मतलब रनवे 34 के बाद बिग स्क्रीन में मायरा 2 और फिल्मों में नज़र आएगीं।

कमाई के साथ पढाई भी

Child Artist Mayara Rajpal: मायरा को टीवी सीरियल में काम करने में दिलचस्पी नहीं है, क्योंकि इसमें काफी समय बर्बाद होता है और छोटे बच्चों से भी पसीना बहाऊ काम करवाया जाता है. मायरा को काम के साथ-साथ पढाई भी करनी रहती है। रीवा की सबसे छोटी एक्ट्रेस के पास बड़ी जिम्मेदारियां भी तो हैं. मायरा एक्टिंग में तो माहिर हैं वहीं पेंटिंग और डांसिंग में भी कमाल की परफॉर्मेंस देती हैं.

कैसे फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनी मायरा

मायरा राजपाल की माँ वंशिता राजपाल होम इंटीरियर का कोर्स करने के लिए 5 साल पहले मुंबई शिफ्ट हो गई थीं, उस दरमियाँ इत्तफ़ाक़ से किसी फ़िल्म इंडस्ट्री के एक शख़्स से हुई उनकी मुलाक़ात ने किस्मत का दरवाजा खोल दिया, मायरा की मम्मी ने मायरा को स्टार बनाने के लिए उससे भी ज़्यादा मेहनत की और माँ के संघर्ष का नतीजा आज पूरी दुनिया के सामने है. मायरा ने सफलता की पहली सीढ़ी चढ़ी और आज ऊंचाइयों में पहुंच गई. मायरा के पिता जय राजपाल का कहना है की वो लगातार 3-4 साल तक मुंबई आते जाते रहे फिर अभी उन्होंने भी अपना कारोबार मुंबई में ही शुरू कर दिया और अपने परिवार के साथ सपनों के शहर मुंबई में शिफ्ट हो गए.

रीवा में टेलेंटेड लोगों की कोई कमी नहीं है, प्रतिभा है पर साधन नहीं है. मायरा राजपाल आज जिस मुकाम में है वहां पहुंचना हर किसी का सपना होता है, RewaRiyasat.com मायरा को चमकते हुए भविष्य के लिए शुभकामना देता है. Best Of Luck To Rewa's Little Star Mayara Rajpal.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story