रीवा

रीवा में महिला से ज्यादा किराया लेकर बीच रास्ते में उतार दिया, परिवहन विभाग ने बस को किया जब्त

Sanjay Patel
4 Sept 2023 9:45 AM GMT
रीवा में महिला से ज्यादा किराया लेकर बीच रास्ते में उतार दिया, परिवहन विभाग ने बस को किया जब्त
x
Rewa News: एमपी के रीवा में महिला यात्री से अधिक किराया लेने के बाद उसे बीच रास्ते में बस से उतारने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत कलेक्टर, एसपी के साथ ही आरटीओ से की गई।

एमपी के रीवा में महिला यात्री से अधिक किराया लेने के बाद उसे बीच रास्ते में बस से उतारने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत कलेक्टर, एसपी के साथ ही आरटीओ से की गई। परिवहन विभाग की टीम ने उक्त बस के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई कलेक्टर एवं एसपी के निर्देश पर की गई है।

कलेक्टर, एसपी व आरटीओ से की गयी थी शिकायत

हासिल जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को राहुल ट्रेवल्स की बस में एक महिला को गैरतगंज जाने के लिए भोपाल जाने वाली बस में परिजनों ने बैठाया था। इसकी एवज में 1200 रुपये किराया भी दिया गया था। लेकिन बस संचालक ने गैरतगंज की जगह राहतगढ़ तिराहे पर ही महिला को उतार दिया। जिसकी शिकायत महिला के भाई रावेंद्र जायसवाल के द्वारा कलेक्टर रीवा एवं पुलिस अधीक्षक के साथ ही आरटीओ से की गई थी। जिस पर आरटीओ के द्वारा परिवहन उड़नदस्ता भेज कर बस के खिलाफ कार्यवाही की गई। बताया गया है कि बस का पंजीयन नंबर आरजे 14 पीई 7482 है। बस आनंद सिंह निवासी रीवा के नाम पर पंजीकृत है। बस नये बस स्टैंड पर खडी पायी गई थी। जिसे वहीं से जब्त कर लिया गया। बाद में उसे परिवहन कार्यालय रीवा में सुरक्षार्थ खड़ा कराया गया। बस के विरुद्ध मोटरयान नियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।

प्रेशर हार्न के खिलाफ भी हुई कार्रवाई

वहीं परिवहन सुरक्षा स्क्वाड रीवा द्वारा अनाधिकृत रूप से गाड़ियों में हूटर, सायरन, नेमप्लेट पट्टी, प्रेशर हॉर्न के विरुद्ध भी चेकिंग अभियान चलाया गया। इन बसों के प्रेशर हार्न निकलवाये गये हैं। साथ ही चालानी कार्रवाई भी की गई है। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि नियम विपरीत बसों को सड़क पर दौड़ाया जायेगा तो उसे जब्त करने की कार्रवाई होगी।

तीन माह में 1726 कार्रवाई

परिवहन विभाग के द्वारा पिछले तीन महीने में यानी मई से जुलाई के बीच यात्री वाहनों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई है। इस दौरान 23 बिना परमिट, 237 ओव्हरलोड बस, 48 किराया सूची, 16 स्पीड गवर्नर सहित कुल 1726 वाहनो पर कार्यवाही की गई है। जिससे जुर्माने के तौर 57 लाख 90 हजार रुपये का शासकीय राजस्व परिवहन विभाग ने अर्जित किया है। परिवहन विभाग ने यह कार्यवाही रीवा, हनुमना, मऊगंज, चाकघाट, जवा, सीधी, शहडोल मार्गों पर की गई है।

Next Story