रीवा

रीवा पुलिस ने पकड़ी 2 लाख 44 हजार रुपए की नशीली कफ सिरप, दो आरोपी गिरफ्तार

Sanjay Patel
18 Aug 2023 9:32 AM GMT
रीवा पुलिस ने पकड़ी 2 लाख 44 हजार रुपए की नशीली कफ सिरप, दो आरोपी गिरफ्तार
x
Rewa News: रीवा पुलिस ने नशीली कफ सिरप की खेप को पकड़ा है जिसकी कीमत तकरीबन 2 लाख 44 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस द्वारा नशीली कफ सिरप लाने के लिए प्रयुक्त किए गए बोलेरो वाहन को जब्त कर लिया है।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में नशीली सिरप का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। रीवा पुलिस ने नशीली कफ सिरप की खेप को पकड़ा है जिसकी कीमत तकरीबन 2 लाख 44 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस द्वारा नशीली कफ सिरप लाने के लिए प्रयुक्त किए गए बोलेरो वाहन को जब्त कर लिया है। मौके से दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।

बोलेरो वाहन में मिली कोरेक्स की खेप

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरप्रदेश के चित्रकूट जिला अंतर्गत मानिकपुर बेल्ट से नशीली कफ सिरप की खेप लाई जा रही थी। तस्कर शुक्रवार की सुबह छत्तीसगढ़ पासिंग बोलेरो में कोरेक्स की खेप लादे। जिसके बाद तराई अंचल के मारकुंडी, धारकुंडी, सेमरिया व बनकुइयां मार्ग होते हुए रीवा जिला पहुंचे। जैसे ही वह मैदानी के बाईपास में पहुंचे उसी दौरान मुखबिर द्वारा चोरहटा पुलिस को इसकी सूचना प्राप्त हुई। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए नेशनल हाईवे 30 स्थित बाईपास में बोलेरो वाहन को पकड़ लिया, जिसमें कोरेक्स की खेप लदी हुई पाई गई।

1440 शीशी नशीली कफ सिरप बरामद

बोलेरो वाहन की जब पुलिस ने तलाशी ली तो 1440 शीशी नशीली कफ सिरप बरामद हुई। जिसकी कीमत तकरीबन 2 लाख 44 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है जिन्हें चोरहटा थाने ले जाया गया। वहीं तस्करी में प्रयुक्त बोलेरो को जब्त का थाने में खड़ा कराया गया है। चोरहटा पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है जिससे यह पता चल सके कि खेप को कहां से लाया जा रहा था और कहां खपाए जाने की तैयारी थी।

इनका कहना है

इस संबंध में चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय के मुताबिक मुखबिर द्वारा शुक्रवार की सुबह कोरेक्स तस्करों के संबंध में जानकारी दी गई। उसने दावा किया कि बोलेरो क्रमांक सीजी 15 बी 4405 में सेमरिया की ओर से भारी मात्रा में रीवा की ओर नशीली कफ सिरप लाई जा रही है। जिस पर पुलिस ने नेशनल हाईवे 30 के बाईपास में घेराबंदी करते हुए वाहन समेत दो आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस द्वारा तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

Next Story