रीवा

रीवा कलेक्टर की त्वरित कार्रवाई: छात्रों की शिकायत पर छात्रावास का अधीक्षक निलंबित, जिले भर के छात्रावासों की जांच शुरू

रीवा कलेक्टर की त्वरित कार्रवाई: छात्रों की शिकायत पर छात्रावास का अधीक्षक निलंबित, जिले भर के छात्रावासों की जांच शुरू
x
रीवा जिले में अनुसूचित जाति नवीन बालक छात्रावास बोदाबाग में छात्रों द्वारा अनियमितताओं की शिकायत मिलने के बाद कलेक्टर प्रतिभा पाल ने छात्रावास के अधीक्षक विनोद कुमार शर्मा को निलंबित कर दिया है।

रीवा में छात्रों की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई: रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने अनुसूचित जाति नवीन बालक छात्रावास बोदाबाग के अधीक्षक विनोद कुमार शर्मा को निलंबित कर दिया है। छात्रों की शिकायतों के आधार पर तहसील हुजूर द्वारा की गई जांच में कई अनियमितताएं पाई गईं। अधीक्षक को दोषी पाए जाने पर निलंबन की कार्यवाही की गई है।

नए अधीक्षक की नियुक्ति

विनोद कुमार शर्मा निलंबन के बाद अधीक्षक का प्रभार अस्थायी रूप से अधीक्षक जूनियर बालक छात्रावास पड़रा राघवेन्द्र त्रिपाठी को सौंपा गया है।

छात्रों की शिकायत

छात्रों ने शिकायत की थी कि छात्रावास में साफ-सफाई की कमी है और उन्हें गुणवत्ता विहीन भोजन दिया जा रहा है। ये शिकायतें देर रात कलेक्ट्रेट पहुंचने पर की गईं, जहां छात्रों को ताला बंद मिला। इसके बाद सभी छात्र सिविल लाइन थाना पहुंचे, जहां थाना प्रभारी ने उनकी समस्याएं सुनीं और जिला प्रशासन को जानकारी दी।

जिले भर के छात्रावासों में जांच के आदेश

कलेक्टर ने छात्रों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तुरंत जांच के आदेश दिए। जांच में पुष्टि होने पर अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया। साथ ही, जिले भर के 60 से अधिक छात्रावासों की भी जांच के निर्देश जारी किए गए हैं।

Next Story