रीवा

राजस्व महाअभियान में रीवा कलेक्टर ने किया नजूल कार्यालय का निरीक्षण

राजस्व महाअभियान में रीवा कलेक्टर ने किया नजूल कार्यालय का निरीक्षण
x
रीवा जिले में 18 जुलाई से 31 अगस्त तक राजस्व महाअभियान चलाया जा रहा है।

रीवा. जिले भर में 18 जुलाई से 31 अगस्त तक राजस्व महाअभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने लंबित राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए 20 और 21 जुलाई के शासकीय अवकाशों में भी तहसील कार्यालयों को खुला रखने के निर्देश दिए हैं। सभी तहसीलों में राजस्व अभियान से संबंधित कार्य तत्परता से किए जा रहे हैं।

इस क्रम में कलेक्टर ने सुबह 11.30 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय में नजूल कार्यालय का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने नजूल प्रकरणों को दर्ज करने के लिए संधारित वर्तमान वर्ष तथा गत वर्षों की पंजी एवं लंबित प्रकरणों का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी प्रकरण लंबे समय तक लंबित न रहे। हर प्रकरण का अभिलेखों तथा शासन के मापदण्डों के अनुसार परीक्षण करके समय पर निराकरण करें। प्रत्येक नस्ती में संलग्न अभिलेखों का सूक्ष्मता से निरीक्षण करें।

मौके पर उपस्थित एसडीएम हुजूर वैशाली जैन तथा डिप्टी कलेक्टर श्रेयश गोखले ने नजूल प्रकरणों की जानकारी दी। कलेक्टर ने प्रकरणों की नस्ती व्यवस्थित न रखने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित लिपिक अतुल सिंह को नजूल शाखा से पृथक करने के निर्देश दिए। लिपिक श्री सिंह को कलेक्ट्रेट में पदस्थ कर दिया गया है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story