रीवा

विंध्य को रेलवे की सौगात: अब रीवा से भोपाल के बीच दौड़ेगी नई ट्रेन, सप्ताह में दो दिन होगा संचालन

विंध्य को रेलवे की सौगात: अब रीवा से भोपाल के बीच दौड़ेगी नई ट्रेन, सप्ताह में दो दिन होगा संचालन
x
विंध्य के लोगों को राजधानी का सफर करने में अब आसानी होगी। रीवा से भोपाल के बीच नई ट्रेन को स्वीकृति मिल गई है जो जल्द पटरी पर दौड़ेगी।

रीवा. विंध्य के लोगों को राजधानी का सफर करने में अब आसानी होगी। रीवा से भोपाल के बीच नई ट्रेन को स्वीकृति मिल गई है जो जल्द पटरी पर दौड़ेगी। इस ट्रेन के मिलने के बाद रेवांचल में टिकट की मारामारी पर काफी हद तक अंकुश लग जाएगा। रीवा से भोपाल के बीच नई ट्रेन दो अगस्त से पटरी पर दौड़ेगी।

यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी जिससे लोग राजधानी की यात्रा कर सकेंगे। भोपाल से यह ट्रेन शुक्रवार व रविवार को रात्रि 10:30 मिनट पर रवाना होगी। रानी कमलापति, इटारसी, जबलपुर होकर दूसरे दिन 8:05 मिनट पर रीवा पहुंचेगी।

इसी तरह रीवा से यह ट्रेन शनिवार और सोमवार को जाएगी। रात्रि 11 बजे ट्रेन रीवा से रवाना होगी जो दूसरे दिन 9:15 मिनट पर भोपाल पहुंचेगी। ट्रेन का संचालन शुरू होने के बाद विंध्य क्षेत्र के लोगों को यात्रा में काफी मदद मिलेगी। रेवांचल एक्सप्रेस में टिकट की लंबी वेटिंग होती थी और लोगों ट्रेन में सफर के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ती थी। अब नयी ट्रेन का संचालन शुरू होने से लोगों को काफी मदद मिलेगी।

वर्तमान में रीवा से भोपाल के बीच दो ट्रेने चलती है। रेवांचल एक्सप्रेस रात में रवाना होती है जो दूसरे दिन पहुंचाती है। वहीं सुबह वंदे भारत ट्रेन निकलती है जो दोपहर में यात्रियों को भोपाल पहुंचा देती है। सांसद जनार्दन मिश्रा ने बताया कि रीवा से भोपाल के नई ट्रेन की लंबे समय से मांग की जा रही थी जिसे स्वीकृति मिल गई है। इसका लाभ पूरे विंध्य क्षेत्र को मिलेगा।

Next Story