रीवा

रीवा के जीएमएच में डिलिवरी से पहले प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाया आरोप तो सुरक्षाकर्मियों ने जमकर पीटा

Sanjay Patel
17 Sept 2023 7:52 AM GMT
रीवा के जीएमएच में डिलिवरी से पहले प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाया आरोप तो सुरक्षाकर्मियों ने जमकर पीटा
x
Rewa News: एमपी के रीवा स्थित गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल के गायनी वार्ड के चिकित्सकों की एक बार फिर लापरवाही सामने आई है। यहां प्रसूता की डिलिवरी से पहले ही मौत हो गई है। जिस पर परिजनों ने चिकित्सकों को जिम्मेदार ठहराया।

एमपी के रीवा स्थित गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल के गायनी वार्ड के चिकित्सकों की एक बार फिर लापरवाही सामने आई है। यहां प्रसूता की डिलिवरी से पहले ही मौत हो गई है। जिस पर परिजनों ने चिकित्सकों को जिम्मेदार ठहराया। मृतका के परिजनों का कहना है कि नर्स ने एक इंजेक्शन लगाया, इसके बाद प्रसूता का बीपी घट गया और उसने कुछ ही मिनट में दम तोड़ दिया।

अस्पताल ले गए तो हंस-बोल रही थी

रीवा के जीएमएच में प्रसूता को डिलिवरी के लिए भर्ती कराया गया था। परिजनों की मानें तो इस बीच वह लगातार चिकित्सकों से उसका उपचार करने के लिये हाथ-पैर जोड़ते रहे। इतना नहीं परिजनों ने आवाज उठाई तो सुरक्षाकर्मियों से उनकी पिटाई करवाई गई। परिजनों ने वरिष्ठ अधिकारी समेत पुलिस में शिकायत करने की बात कही है। मिली जानकारी के अनुसार रीवा निवासी पूजा वर्मा नाम की प्रसूता को परिजन बीती रात उपचार के लिये गांधी मेमोरियल अस्पताल लेकर गये थे। जब प्रसूता अस्पताल पहुंची तो अच्छा खास बोल व हंस रही थी।

इंजेक्शन लगाने के बाद बीपी घट गया

परिजनों का कहना है कि जब गायनी वार्ड में भर्ती कर उसे इंजेक्शन दिया गया तो अचानक से बेहोश हो गई। चिकित्सकों ने बताया कि बीपी लो हो गया है। इसके कुछ देर बाद ही प्रसूता की मौत हो गई। इस दौरान परिजनों ने चिकित्सक से मौत का कारण पूछ लिया तो चिकित्सक भड़क गये और गालियां देने लगे। परिजनों ने विरोध किया तो सुरक्षाकर्मियों को बुला लिया गया। फिर परिजनों की जमकर पिटाई करवाई गई। प्रसूता के एक रिश्तेदार आशीष मौर्य निवासी पुष्पराज नगर को तो सुरक्षाकर्मियों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है। बर्न यूनिट के सामने उस पर डंडे बरसाये गये। इसके बाद कुछ लोगों ने बीच बचाव कर उसकी जान बचाई।

Next Story