रीवा

एमपी के रीवा में संदिग्ध परिस्थितियों में घर के पीछे मिली युवती की लाश का पुलिस ने किया खुलासा, प्रेमी ने तार से घोंट दिया था गला

Sanjay Patel
14 May 2023 1:04 PM IST
एमपी के रीवा में संदिग्ध परिस्थितियों में घर के पीछे मिली युवती की लाश का पुलिस ने किया खुलासा, प्रेमी ने तार से घोंट दिया था गला
x
Rewa News: एमपी रीवा जिले के हनुमना थाना अंतर्गत घर के पीछे मिली युवती की लाश का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। युवती का हत्यारा प्रेमी निकला, जिसने तार से उसका गला घोंट दिया था।

एमपी रीवा जिले के हनुमना थाना अंतर्गत घर के पीछे मिली युवती की लाश का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। युवती का हत्यारा प्रेमी निकला, जिसने तार से उसका गला घोंट दिया था। युवती की लाश तीन दिन पूर्व अमहा वासुदेव गांव में पाई गई थी। संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

क्या है मामला

हनुमना पुलिस के मुताबिक 11 मई की भोर 4 बजे सुनीता प्रजापति पुत्री राजबहोर प्रजापति उम्र 20 वर्ष निवासी अमहा वासुदेव का शव पाए जाने की सूचना मिली। मृतका के पिता के हवाले से पुलिस ने बताया कि उनकी बेटी की शादी गत वर्ष दिसम्बर महीने में हुई थी। वह पांच दिन पूर्व ही मायके आई थी। जिस दिन यह घटना घटित हुई मृतका के पिता रात्रि 2 बजे बारात से घर आए थे। तब पूरा परिवार सो रहा था। भोर तकरीबन 4 बजे लड़की के मोबाइल पर फोन आया था। जिसके बाद सुबह 7 बजे मृतका की मां ने बाथरूम के समीप सुनीता का शव पड़े हुए देखा। रिपोर्ट के बाद पुलिस द्वारा मामले की जांच प्रारंभ की गई।

जांच में हत्या की बात आई सामने

सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट के प्रभारी डॉ. आरपी शुक्ला की टीम ने मौके पर जांच की। जिसके द्वारा घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए गए। मृतिका का पीएम सीएचसी मऊगंज में कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आईपीसी की धारा 302 बढ़ाते हुए विवेचना प्रारंभ की गई। इस दौरान साइबर सेल की जांच में आरोपी विनोद प्रजापति पुत्र रामसमलिया प्रजापति उम्र 22 वर्ष निवासी पैपखार मऊगंज का नाम सामने आया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

फोन पर बात न करना गुजरा नागवार

आरोपी युवक ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि दो साल पहले वह अपनी मौसी के घर में रहता था। जहां पर मृतिका पड़ोसी थी। जिससे उसकी जान पहचान हो गई थी। ऐसे में दोनों मोबाइल पर बात भी करने लगे। कुछ माह पूर्व युवती की शादी हो गई। जिसके बाद उसने मोबाइल पर बात करना बंद कर दिया। दबाव बनाए जाने पर वह आनाकानी करती थी। यह बात उसे इतनी नागवार गुजरी कि उसने मारने का प्लान बना डाला। आरोपी के मुताबिक वह 10 मई को गांव आया। रात हनुमना में गुजारी। भोर 4 बजे लड़की के घर के पीछे जाकर उसने फोन लगाया और उसको बुलाया। वहां लड़की आरोपी युवक की बात को मानने से इंकार कर दिया। ऐसे में उसने तार से उसका गला घोंट दिया। मृतिका का मोबाइल भी उसने टोल प्लाजा के समीप तोड़कर फेंक दिया। पुलिस ने मोबाइल जब्त करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है।

Next Story