रीवा

किसान से 1500 रूपये की रिश्वत लेते पटवारी ट्रैप, लोकायुक्त रीवा ने की कारवाई

किसान से 1500 रूपये की रिश्वत लेते पटवारी ट्रैप, लोकायुक्त रीवा ने की कारवाई
x
रीवा लोकायुक्त ने नईगढ़ी के रामपुर हल्का पटवारी को रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है

रीवा: जमीन की इस्तलाबी दर्ज करने के एवज में पटवारी राम नरेश रावत को 1500 रूपये की रिश्वत लेते हुए 6 अप्रैल को लोकायुक्त ने पटवारी कार्यालय के सामने देवतालाब में ट्रेप किया है। पकड़े गए पटवारी के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियिम के तहत मामला दर्ज करके कार्यवाई की जा रही है।

किसान से ले रहा था रूपये

लोकायुक्त एसपी ने बताया कि ग्राम खूझ कटरा तहसील नईगढ़ी जिला रीवा निवासी रमा निवास तिवारी ने शिकायत किया था कि पटवारी उनसे 2000 रूपये रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत सत्यापन के बाद एसपी लोकायुक्त रीवा ने एक टीम का गठन किया और पटवारी को उस समय रिश्वत की रकम के साथ पकड़ लिया जब वह किसान से रूपये ले रहा था।

यह था पूरा मामला

एसपी ने बताया कि शिकायतकर्ता रमानिवास तिवारी ने शिकायत की थी कि कि उसकी जमीन की इस्तलाबी दर्ज करने के एवज में पटवारी रामनरेश रावत द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। जिस पर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह धाकड़ द्वारा शिकायत की जांच कराई गए और शिकायत प्रमाणित पाया जाने रीवा की टीम ने देवतालाब तहसील नईगड़ी पहुंचकर प्रकरण में कार्रवाई की है।

जिसमें पटवारी राम नरेश रावत को 1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई में निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार, उप निरीक्षक रितुका शुक्ला एवं 15 सदस्यीय टीम शामिल रही।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story