रीवा

राष्ट्रीय डाक सप्ताह: रीवा पुर्वा जलप्रपात पर स्पेशल कवर जारी किया

राष्ट्रीय डाक सप्ताह: रीवा पुर्वा जलप्रपात पर स्पेशल कवर जारी किया
x

राष्ट्रीय डाक सप्ताह 7 से 11 अक्टूबर तक मनाया जा रहा है। इस दौरान डाक सेवाओं में हुए नवाचार के बारे में जागरूकता और ग्राहक आधार का विस्तार करने पर जोर दिया जा रहा है। इसी क्रम में दिनांक 08 अक्टूबर को फिलाटेली दिवस के रूप में मनाया गया। उक्त दिवस पर पुर्वा जलप्रपात, रीवा पर विशेष आवरण ”स्पेशल कवर” का अनावरण श्री जनार्दन मिश्रा, मान्नीय संसद सदस्य, रीवा लोकसभा द्वारा प्रधान डाकघर रीवा प्रांगण में किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्ट्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में भारतीय डाक की बढ़ती भूमिका को दृष्टिगत् रखते हुए डाक विभाग द्वारा राष्ट्रीय डाक सप्ताह का आयोजन किया जाता है। उन्होनें कहा कि पुर्वा जलप्रपात हेतु, डाक विभाग द्वारा जो पहल किया गया है, रीवा के पर्यटन के रूप में पर्यटन के विकास के लिए, उनके प्रचार-प्रसार के लिए, वह एक बहुत ही अभिनव पहल है। उन्होंने खुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि रीवा डाक विभाग द्वारा बीच-बीच में ऐसा कार्यक्रम किये जाते है। इस अवसर पर उनके द्वारा प्रधान डाकघर रीवा में एक पौधा भी रोपित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री एस.के. राठौर, डाक अधीक्षक रीवा संभाग द्वारा किया गया, उक्त अवसर पर उन्होंने कहा कि, डाक सप्ताह के दौरान हर दिन को एक विशेष उत्पाद या सेवा पर फोकस किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय डाक सप्ताह का उद्देश्य आमजन के दैनिक जीवन, व्यापार और सामाजिक व आर्थिक विकास में डाक सेवाओं की भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से फिलाटेल्सिट श्री प्रदीप गौतम ”सुमन“, सहित डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवक एवं अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें। आभार प्रदर्शन श्री रजनीश कुमार तिवारी, पोस्टमास्टर प्रधान डाकघर रीवा द्वारा किया गया।

Next Story